Corona virus : SC ने दिल्ली समेत इन राज्यों को लगाई फटकार, मांगी स्टेटस रिपोर्ट

नई दिल्ली : देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर एक बार फिर अपने चरम पर पहुंच चुका है। राज्य सरकारों के हर संभव प्रयास के बाद भी स्थिति में कुछ सुधार होता नजर नहीं आ रहा। ऐसे में अब सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने दिल्ली, गुजरात, महाराष्ट्र और असम में कोरोना से बिगड़ते हालात पर स्वत: संज्ञान लिया है।

कोर्ट ने राजधानी दिल्ली, गुजरात, महाराष्ट्र और असम में कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर चिंता जताई है। इसके साथ ही कोरोना से बचाव के लिए किए जा रहे उपायों के बारे में पूछा। कोर्ट ने राज्य सरकारों को स्टेटस रिपोर्ट जमा करने के लिए गुरुवार तक का समय दिया है। इस मामले में की अगली सुनवाई शुक्रवार को की जाएगी।

दिल्ली में कोरोना से बिगड़ते हालात पर सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार से पूछा कि उन्होंने कोरोना को रोकने के लिए अब तक क्या-क्या जरूरी कदम उठाए गए हैं। जस्टिस अशोक भूषण की अध्यक्षता में मामले की सुनवाई कर रही बेंच ने कहा कि दिल्ली में कोरोना की स्थिति बेहद खराब हैं। हालात ऐसे ही रहे तो दिसंबर में स्थिति और गंभीर हो जाएगी। कोर्ट ने कोरोना के बिगड़े हालातों पर दिल्ली के साथ-साथ अन्य राज्यों को भी कड़ी फटकार लगाई है। इसके साथ ही महाराष्ट्र, गुजरात और असम से भी कोरोना पर स्टेटस रिपोर्ट जमा करने की बात कही है।

गुजरात में कोरोना वायरस के मामलों में हो रही रही जबरदस्त बढ़ोतरी के बावजूद भी राज्य में धड़ल्ले से शादियों और समारोहों के आयोजन को अनुमति मिल रही है, जिसे लेकर सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात सरकार की काफी खिंचाई की। कोर्ट ने कहा कि दिल्ली और महाराष्ट्र के बाद गुजरात की स्थिति सबसे खराब है।

बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर अपने चरम पर पहुंच चुकी है। दिल्ली सरकार आये दिन मीटिंग कर स्थिति पर नजर बनाए हुए है। यहां संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 5,29,863 हो गई है। कोरोना के कुल मामलों में सक्रिय मामलों की संख्या 4,81,260 है। वहीं 4,75,106 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। यहां अब तक 8,391 लोगों की जान जा चुकी है।

Related Articles

Back to top button