भारत में तेजी से फैल रहा है कोरोना वायरस, 28 लोग हुए संक्रमित, डॉ हर्षवर्धन का बड़ा बयान

दुनिया भर में कोरोना वायरस ने अब अपने पैर पसार लिए हैं। चीन के वुहान से जन्मा यह वायरस अब धीरे-धीरे भारत में भी फैलता जा रहा है। कोरोना वायरस को लेकर अब भी बेहद सतर्क हो चुका है। डॉक्टर हर्षवर्धन ने बताया कि भारत में अब तक कोरोना वायरस के 28 केस पाए गए हैं। जिनमें दिल्ली में एक केस है साथ ही तेलंगाना में भी एक केस है। बता दें कि इन 28 केस में से 3 मरीज ठीक हो चुके हैं जो कि केरल से ताल्लुक रखते हैं। अब विदेश से आने वाले हर किसी व्यक्ति की जांच की जाएगी पहले सिर्फ 12 देशों को लेकर यह एडवाइजरी जारी थी।

बता दे कि केरल के जो 3 संदिग्ध व्यक्ति थे जिनमें कोरोनावायरस पाया गया था उन्हें अब ठीक कर दिया गया है। हालांकि यह तीनों के भारत में पहले कोरोनावायरस के मामले थे। भारत ने इस वायरस से निपटने के लिए पूरी तैयारियां कर ली है। केंद्र सरकार और राज्य सरकार इससे निपटने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रही है। कोई देश नहीं चाहता की उनके देश के हालात चीन के जैसे हो जाएं। क्योंकि इस समय चीन में इस वायरस के कारण महामारी मची हुई है।

स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मिलकर बैठक की और तैयारियों का जायजा लिया है। हर्षवर्धन ने आज ऐलान किया कि अभी तक 15 लैब थी जहां पर कोरोनावायरस की जांच की जा रही है, वही आप सरकार की ओर से 19 लैब और बनाई जा रही हैं।

Related Articles

Back to top button