दिल्ली में फिर बढ़ा कोरोना का कहर! 85 नए मामले मिले

नई दिल्ली. दिल्ली में गुरुवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 85 नए मामले सामने आए, जो चार महीने में सबसे अधिक हैं और संक्रमण दर 0.15 प्रतिशत रही. यहां स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है. इसके अलावा, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन स्वरूप के अब तक 10 मामले सामने आ चुके हैं, लेकिन कोई भी मामला ‘गंभीर’ नहीं हैं.

उन्होंने पत्रकारों को बताया कि फिलहाल 40 लोगों को लोक नायक अस्पताल में विशेष सुविधा में भर्ती कराया गया है. इस अस्पताल में ओमिक्रॉन के संदिग्ध रोगियों को पृथक किया जा रहा है और उनका इलाज चल रहा है. दिल्ली में मंगलवार तक ओमिक्रॉन के छह मामले थे. बुधवार को यह संख्या बढ़कर आठ और गुरुवार को 10 हो गई. गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 85 नए मामले सामने आए हैं, जो चार महीने से ज्यादा समय में सबसे अधिक हैं. इस साल एक अगस्त को दिल्ली में संक्रमण के 85 मामले सामने आए थे.

स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में कहा गया है कि दिल्ली में कोरोना संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या अब 14,41,935 हो गई. अब तक 14.16 लाख लोग संक्रमण से उबर चुके हैं. बुलेटिन के अनुसार मृतकों की संख्या अब भी 25,100 है. बीते दिन 56,027 नमूनों की जांच की गई. उपचाराधीन रोगियों की संख्या 475 है. हालांकि, राहत की खबर यह है कि राजधानी में लगातार 8वें दिन किसी मरीज की मौत नहीं हुई.

मुंबई में भी बढ़े मामले
महाराष्ट्र में गुरुवार को जहां एक ओर रोज मिलने वाले संक्रमण के मामलों में गिरावट दर्ज की गई. वहीं, कोविड के चलते जान गंवाने वालों की संख्या में इजाफा देखा गया. राज्य में गुरुवार को 877 नए संक्रमित मिले और 19 मरीजों की मौत हुई. वहीं, मुंबई में 272 नए मरीज मिले. यहां 2 लोगों की मौत हुई. फिलहाल, प्रदेश में 6 हजार 693 एक्टिव केस हैं. इनमें से 1873 केवल मुंबई में हैं.

Related Articles

Back to top button