पुलिस कस्टडी में युवक की हुई मौत, भाई ने लगाया पुलिस पर गंभीर आरोप, रुपए न देने पर हमारे भाई को मार दिया

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में एक युवक का चौकी के अंदर फांसी के फंदे पर शव झूलता हुआ मिलने के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। इस घटना की जानकारी जब परिवार के लोगों को हुई तो उन्होंने पुलिस पर कई गंभीर आरोप लगाए।

मृतक के भाई ने पुलिस पर लगाया 5 लाख रूपये मांगने का आरोप

ग्रेटर नोएडा में एक युवक की पुलिस की कस्टडी में मौत हो जाने के बाद परिवार के लोगों ने थाने के सामने पहुंचकर जमकर हंगामा काटा। इस घटना के बाद पुलिस ने परिवार के लोगों को समझो जाकर मामले को शांत करा दिया। इस घटना को लेकर मृतक के भाई जितेंद्र ने जानकारी देते हुए बताया है कि हमारे भाई को पुलिस वाले उठा कर ले गए थे। जब हमने पुलिस वालों से इस मामले में बात की तो उन्होंने कहा कि हम आपके भाई को छोड़ देंगे उसके लिए आपको 5 लाख रूपये देना होंगे। हमने पुलिस वालों को ₹50,000 नगद दे दिए और ₹1000 शराब के नाम पर दे दिए। जब बाद में हम लोग बिसरख थाना इलाके में पड़ने वाली चिपियाना चौकी पर पहुंचे तो हमने देखा कि पुलिस वाले हमारे भाई को अस्पताल ले जा रहे थे। बाद में पर चला कि उसकी मौत हो चुकी है। इस घटना में पुलिस वाले दोषी हैं उन्होंने ही हमारे भाई की फांसी लगाकर हत्या की है।

लड़की से जुड़ा था मामला

बिसरख थाना इलाके में पड़ने वाली चिपियाना चौकी की पुलिस कल एक लड़के को एक लड़की के गायब हो जाने के संबंध में थाने लेकर पहुंची थी। लेकिन बाद में सूत्रों के हवाले से पता चला कि युवक ने चौकी के अंदर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। इस घटना से परिवार के लोगों में तो कोहराम का मातम छाया हुआ है तो वहीं पुलिस प्रशासन के भी हाथ पांव फूले हुए हैं। इस मामले की जानकारी जब पुलिस कमिश्नर को हुई तो उन्होंने अपने आला अधिकारियों को मौके पर पहुंचने के आदेश दिए और कहा कि मामले को गंभीरता से लिया जाए जांच पड़ताल की जाए अगर कोई दोषी हो तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

Related Articles

Back to top button