जल्द पूरा होगा उत्तराखंड में सूर्यधार झील का कार्य निर्माण, यह पर्यटकों के आकर्षण का बनेगी प्रमुख केन्द्र

उत्तराखंड में त्रिवेंद्र रावत सरकार विकास पर जोर दे रही है। जिस तरीके से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नारा है कि यह समय विस्तारवाद का नहीं विकासवाद का समय है तो ऐसे में उत्तराखंड सरकार विकासवाद पर जोर दे रही है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत लगातार अपने राज्य में कई ऐसी परियोजना चला रहे हैं जिससे उत्तराखंड के लोगों को होने वाला है और राज्य का विकास भी होगा। ऐसी ही एक परियोजना है जो कि जाखंड नदी पर सूर्यधार झील का कार्य निर्माण। जी हां यह कार्य निर्माण उत्तराखंड सरकार द्वारा करवाया जा रहा है और इससे लोगों को बहुत ही फायदा होने वाला है।

https://www.facebook.com/625450290808829/posts/3805559916131168/

इस पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी अपने फेसबुक पर लिखा है कि पिछले लगभग साढ़े तीन वर्षों के दौरान राज्य की नदियों, झीलों, तालाबों और जलस्रोतों के संरक्षण और पुनर्जीवन का काम बड़े पैमाने पर किया गया है। ऐसा ही एक उदाहरण देहरादून जिले से है जहां जाखन नदी पर सूर्यथार झील का कार्य निर्माणाधीन है और शीघ्र ही इसे पूरा किया जाएगा।

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सूर्यथार झील के निर्माणाधीन कार्य पर आगे लिखा है कि इससे देहरादून की जनता को शुद्ध ग्रेविटी पेयजल व सिंचाई के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध होगा। साथ ही सूर्यधार झील पर्यटकों के आकर्षण का प्रमुख केन्द्र भी बनेगी। इससे स्थानीय लोगों को स्वरोजगार व रोजगार के अवसर मिलेंगे साथ ही यह उनकी आजीविका का भी मजबूत आधार बनेगा।

Related Articles

Back to top button