गोरखपुर : विकास देख रही दिल्‍ली की जनता फिर कांग्रेस की सरकार बनाएगीः पीएल पुनिया

गोरखपुरः कांग्रेस के राज्‍यसभा सांसद पीएल पुनिया ने केन्‍द्र और प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्‍होंने कहा कि यूपी में किस तरह का गुंडाराज है, इसकी बात मत करिए, तो अच्‍छा है. यहां पर हर रोज बच्चियों के साथ बलात्‍कार और युवतियों को जिंदा जलाने जैसी घटनाएं हो रही हैं. एक दारोगा भाजपा के गुंडों से अपनी जमीन का कब्‍जा नहीं बचा पाएं. उन्‍होंने दिल्‍ली चुनाव पर भाजपा और आम आदमी पार्टी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि विकास की बाट जोह रही दिल्‍ली की जनता फिर कांग्रेस की सरकार बनाएगी.

पीएल पुनिया ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता किसानों के घर-घर जाकर उनकी समस्‍याओं को सुनेंगे. 17 मार्च को कांग्रेस के नेतृत्‍व में किसान लखनऊ में जुटेंगे और किसान मार्च होगा. पीछे पांच राज्यों के चुनाव हुए हैं. राजस्थान मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ महाराष्ट्र और झारखंड पांच जगह भारतीय जनता पार्टी की सरकार साफ हो गई. यहां पर इनकी सरकार भी नहीं थी. यहां तो मोदी जी समझते हैं कि वे ही मुख्यमंत्री हैं. वहां पर भी भाजपा का कोई खाता न खुलने वाला है. दिल्ली के नागरिक ही अपना एहसास करने लगे हैं कि यहां के लिए तो विकास होना चाहिए.

पीएल पुनिया ने कहा कि भाजपा हो या फिर आम आदमी पार्टी हो. विकास नाम की कोई चीज नहीं है. दिल्‍ली चुनाव पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्‍होंने कहा कि आज भी लोग याद करते हैं कि किस प्रकार शीला दीक्षित जी के कार्यकाल में फ्लाईओवर बने स्टेडियम, सड़कें, पार्क, स्कूल, कॉलेज बने. पर्यावरण के लिए बहुत कुछ काम किया. बदरपुर पावर हाउस को बंद कर दिया. उसको लोग याद करते हैं. मैं ये मानता हूं कि दिल्‍ली के लोगों ने मन बनाया है कि विकास के लिए वोट देंगे. कांग्रेस पार्टी को वोट देंगे. कांग्रेस पार्टी की सरकार फिर बनने जा रही है.

पीएल पुनिया ने कहा जमीन पर रहकर कांग्रेस ने जो कार्यक्रम निर्धारित किए हैं. हमारी राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के निर्देशन पर अजय कुमार लल्लू जी के नेतृत्व में, वह नतीजे आपको देखने को मिलेंगे. फरवरी-मार्च के ही 2 महीने का कार्यक्रम है. दो महीने के बाद ही दिख्‍ोगा कि क्या हवा प्रदेश में दिख रही हैं. क्योंकि अब यूपी की जनता भी देख रही है कि कांग्रेस पार्टी सबसे सही है. कांग्रेस पार्टी सबका विकास कर सकती है. सबको साथ लेकर चल सकती है. लेकिन, क्योंकि हमारी आंतरिक कमजोरी रही है, हम इसको सुधार कर रहे हैं. लेकिन, वह कमजोरियां आगे नहीं दिखेगी. लोग कांग्रेस के प्रति झुकाव रखते हैं और अधिक कांग्रेस की ओर मुड़ेंगे.

भाजपा की सरकार में विकास के सवाल पर उन्होंने कहा कि देखिए हमें विकास तो कहीं दिखाई देता नहीं है. किसी भी जिले में कोई नया पुल, सड़क, स्‍कूल-कॉलेज, कहीं कुछ नहीं दिखाई देता. कानून व्यवस्था का हाल देख लीजिए. कब कहां बलात्कार हर जनपद में एक-दो दिन में बलात्कार हो जाता है. पीड़िता को जलाकर मार दिया जाता है. मासूम बच्चियां तक सुरक्षित नहीं हैं. जो इनके अपने भाजपा के कार्यकर्ता हैं, वे पूरे प्रदेशभर में गुंडई कर रहे हैं. उसका उदाहरण गोरखपुर में ही देखने को मिल रहा है. एक दरोगा अपनी जमीन नहीं बचा पाए. भाजपा के गुंडों से वो कब्जा नहीं बचा पाए. वह धरने पर बैठे हुए हैं. यह भी एक प्रश्न चिन्ह है. इनकी व्यवस्था, सरकार और कार्यशैली के ऊपर.

 

 

https://www.youtube.com/watch?v=SHDVUQQlZW4

Related Articles

Back to top button