कानपुर : निजी एजेंसी के माध्यम से रखे जाएंगे प्रदेश में कोच

कानपुर। प्रदेश में संविदा कोचों की नियुक्ति अब खेल विभाग से नहीं बल्कि निजी एजेंसी के माध्यम से होगी। निजी एजेंसी ही उनका ट्रायल लेगी और सलेक्शन करेगी। साथ ही अब संविदा कोचों की नियुक्ति गृह जनपद में न होकर दूसरे जनपदों में होगी। ग्रीनपार्क स्टेडियम में भी वर्तमान में 15 संविदा कोच है।

अभी तक खेल विभाग संविदा पर कर्मियों की नियुक्ति ट्रायल के बाद करता था। लेकिन चयन में गड़बड़ी आदि के आरोपों के चलते खेल मंत्रालय ने भी अब निजी एजेंसी के माध्यम से संविदा कोचों की नियुक्ति का फैसला किया है। फिलहाल अभी निजी एजेंसी का नाम तय नहीं है कि कौन सी एजेंसी को इसकी जिम्मेदारी मिलेगी। गृह जनपद में नहीं मिलेगी तैनाती खेल निदेशक आरपी सिंह ने कहा कि अक्सर गृह जनपद में तैनाती मिलने से कोच प्रशिक्षण में कम समय देता है, बल्कि अपने कामों को अधिक महत्व देता है।

इसी को देखते हुए खेल मंत्रालय ने संविदा कर्मियों को दूसरे जिलों में तैनात करने का फैसला किया है। ताकि कोच सिर्फ प्रशिक्षण पर की फोकस कर सके। कोरोना काल के मानदेय का फैसला खेल मंत्री का कोरोना काल मेंछह माह का मानदेय (पैसा) मांगने पर खेल निदेशक आरपी सिंह ने कहा कि इसपर खेल मंत्रालय फैसला करेगा। सरकार को हमने भी पत्र के माध्यम से पूरी जानकारी दी है। अंतिम फैसला खेल मंत्री लेंगे।

Related Articles

Back to top button