वाराणसी : डीआरआई ने दो करोड़ के गांजे के साथ दो तस्करों को पकड़ा

वाराणसी। राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरआई) की वाराणसी इकाई ने फिर गांजे की एक बड़ी खेप पकड़ी है। टीम ने डाफ़ी टोल पर घेराबंदी कर ट्रक में सवार दो तस्करों को गिरफ्तार कर वाहन में लदा लगभग 13 कुन्तल गांजा भी बरामद कर लिया। बरामद गांजे की कीमत दो करोड़ रूपये आंकी गयी है। तस्कर आंध्र प्रदेश से गांजा ला रहे थे।

डीआरआई के वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार की शाम बताया कि टीम को जानकारी मिल रही थी कि आंध्र प्रदेश से भारी मात्रा में गांजा ट्रक में लादकर तस्कर वाराणसी होते हुए गोपीगंज भदोही की ओर जाने वाले है। सटीक सूचना पर टीम ने शनिवार भोर में डाफी टोल टैक्स के समीप घेराबंदी कर ली।

इसी दौरान ट्रक को आते देख उसे रोक कर सवार लोगों को गिरफ्तार कर तलाशी ली गई तो भारी मात्रा में गांजा मिला। वजन करने पर लगभग 13 कुन्तल हुआ। अफसरों ने बताया कि रविवार को दोनों तस्करों को वाराणसी न्यायालय में पेश करने के बाद न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया। पूछताछ में तस्करों ने आरा भोजपुर, बिहार और कोरापुट, ओडिशा के तस्करों के नाम बताये। बताते चले वर्ष 2019 के अक्टूबर माह में लगभग 12 कुन्तल और फरवरी 2020 में 20 कुंतल गांजे की खेप भी टीम ने पकड़ी थी।

Related Articles

Back to top button