11 अप्रैल को पीएम मोदी को यूपी के हालातों की जानकारी देंगे सीएम योगी, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी बैठक

देश में कोरोना महामारी के संकट से निपटने के लिए पूरे देश में पीएम मोदी द्वारा 21 दिन का लॉक डाउन किया गया है। लॉक डाउन की मियाद 14 अप्रैल को खत्म हो रही है। लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अंदाजा लगाया जा रहा है कि केंद्र सरकार लॉक डाउन की मियाद बढ़ाने पर विचार कर रही है। ऐसे में प्रधानमंत्री ने हर राज्य के मुख्यमंत्रियों से उनके राज्यों की स्थिति से अवगत कराने को कहा है। माना जा रहा है कि सभी राज्यों की स्थिति जानने के बाद सरकार लॉक डाउन की मियाद बढ़ा दे।

वहीं खबर आ रही है कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ 11 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को  वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिए यूपी के हालातो से अवगत कराएंगे। जिसके बाद लॉक डाउन के खुलने पर विचार विमर्श किया जाएगा। फिलहाल कोरोना की मार सबसे ज्यादा महाराष्ट्र, तेलंगाना, तमिलनाडु, दिल्ली, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में ज्यादा पड़ रही है। जिसे देखकर माना जा रहा है कि लॉक डाउन यहां खुलने के बजाय बढ़ने के आसार हैं।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अप्रैल को देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक करेंगे। इसमें कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के मद्देनज़र मुख्यमंत्रियों से विचार-विमर्श किया जाएगा। इस बैठक के बाद ही तय हो पाएगा कि देश में लॉक डाउन खोला जाएगा या नहीं। इस बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी मुख्यमंत्रियों से मंत्रणा कर फैसला कर सकते हैं। माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद पीएम मोदी फिर से देशवासियों को संबोधित करेंगे और लॉक डाउन की मियाद को लेकर जानकारी देंगे।

बता दें स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में कोरोना के 4643 मामले सामने आ चुके हैं। 149 लोग अपनी जान गवां चुके हैं। वहीं अच्छी खबर ये है कि 401 लोग ठीक भी हो चुके हैं।

Related Articles

Back to top button