न्यूज़ नशा की खबर का असर: सीएम हेल्पलाइन में कार्यरत कंपनी को लापरवाही बरतने पर मिला नोटिस, कंपनी में 75 से ज्यादा है संक्रमित

पूरे उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। वहीं सीएम हेल्पलाइन में भी कोरोनावायरस के मामले लापरवाही की वजह से बड़े हैं। इसकी खबर सबसे पहले न्यूज़ नशा द्वारा की गई थी। न्यूज़ नशा के संवाददाता अमित यादव को सीएम हेल्पलाइन लखनऊ के दफ्तर से कुछ कर्मचारियों ने बताया था कि उनके यहां कोरोनावायरस पॉजिटिव मामले हैं और उनसे मैनेजमेंट यह बात छुपा रहा है। जिसके बाद सीएम हेल्पलाइन में कार्यरत कंपनी को नोटिस जारी कर दिया गया है। अब तक कंपनी के पिक्चर थर से ज्यादा कर्मचारी की कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए हैं।

न्यूज़ नशा द्वारा खबर की गई थी कि सीएम हेल्पलाइन में दो कर्मचारी लड़कियां कोरोनावायरस पॉजिटिव है। और मैनेजमेंट यह बात दूसरे कर्मचारियों से छुपा रहा है। नाथू सीएम हेल्पलाइन में सैनिटाइजर किया गया और ना ही सीएम हेल्पलाइन के दफ्तर को बंद किया गया। लेकिन गाइडलाइंस के मुताबिक अगर किसी दफ्तर में कोई कोरोनावायरस पॉजिटिव मामला पाया जाता है तो उस दफ्तर को बंद कर उसको सैनिटाइज करवाया जाता है और इस सब के होने के बाद ही दोबारा ऑफिस खोला जा सकता है। लेकिन यह सब सीएम हेल्पलाइन 1076 ने नहीं किया था। जिसके बाद वहां कोरोनावायरस संक्रमित मामले बढ़ते ही चले गए।

CM helpline 1076 में कार्यरत कम्पनी को नोटिस जारी किया गया है। स्योरविन बीपीओ (Surevin BPO Service Pvt Ltd) को सीएमओ ने नोटिस दिया है। कम्पनी पर लॉकडाउन के गाइडलाइन को दरकिनार करने का आरोप है।

सीएमओ कार्यालय ने नोटिस में तीन प्रमुख बाते पूछी हैं

1- क्या दफ्तर में सोशल डिस्टेंसिंग सैनिटाइजेशन और मास्क का प्रयोग किया गया अगर ऐसा नहीं किया गया तो यह लापरवाही क्यों बरती गई?

2- एक ही समय में बड़ी संख्या में कर्मचारियों को दफ्तर में क्यों बुलाया गया?

3- कंपनी ने कोविड-19 गाइडलाइंस का पालन क्यों नहीं किया?

बता दें कि न्यूज़ नशा की खबर के बाद सीएम ने बड़ा फैसला लेते हुए कंपनी को नोटिस जारी किया है। न्यूज़ नेशन सीएम हेल्पलाइन पर लगातार लापरवाही बरतने की खबरें की थी। जिसका असर अब हुआ है और सीएमओ ने कंपनी के खिलाफ नोटिस जारी कर दिया है।

Related Articles

Back to top button