पूरे धूमधाम से मनाया जा रहा है क्रिसमस का त्योहार

नई दिल्ली। रविवार को भारत और दुनिया के अन्य हिस्सों में क्रिसमस बिना किसी प्रतिबंध के मनाया जा रहा है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन, यूनाइटेड किंगडम के ऋषि सुनक और कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो उन विश्व नेताओं में शामिल थे जिन्होंने शुभकामनाएं भेजीं।

राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मु ने क्रिसमस की पूर्व संध्या पर सभी देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। राष्ट्रपति ने अपने एक संदेश में कहा, “क्रिसमस के त्योहार के अवसर पर मैं सभी देशवासियों, विशेष रूप से ईसाई भाइयों और बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं देती हूं।

क्रिसमस का यह पावन त्योहार सम्पूर्ण मानव जाति के लिए शांति और भाईचारे का प्रतीक है। इस दिन हम प्रभु यीशु मसीह के करुणा और बलिदान के संदेश को याद करते है। यह त्योहार हमें एक दूसरे के प्रति दया और प्रेम की भावना रखने की प्रेरणा देता है। आइए, हम प्रभु यीशु मसीह के पवित्र आदर्शों व शिक्षाओं को अपने जीवन में अपनाने का संकल्प लें।”

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने क्रिसमस के अवसर पर लोगों को बधाई दी है और प्रभु ईसा मसीह के नेक विचारों को याद किया है।
प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा; “मेरी क्रिसमस! यह विशेष दिन हमारे समाज में सद्भाव और उल्लास के उत्साह को आगे बढ़ाए। हम प्रभु ईसा मसीह के नेक विचारों को याद करें और समाज की सेवा पर जोर दें।”

कोलकाता में क्रिसमस के अवसर पर मिशनरीज ऑफ चैरिटी के मदर हाउस में प्रार्थना की गई। मुंबई में क्रिसमस के मौके पर मरीन ड्राइव पर लोगों ने नाचते-गाते क्रिसमस मनाया।

Related Articles

Back to top button