ब्यूटी एंड वेलनेस सेक्टर स्किल काउंसिल ने एसिड अटैक सर्वाइवर्स को कौशल प्रदान करने की जिम्मेदारी ली

एक तरफ वे सभी बाधाओं को हरा कर आगे बढ़े हैं, और दूसरी तरफ उनमें ब्यूटी डोमेन के कौशल को सीखने की चाहत है जिसके माध्यम से वे न केवल अपने जीवन में एक नई शुरूआत करेंगे, बल्कि समृद्ध होंगे और दूसरों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाएंगे।

 

नई दिल्ली। “मैंने सीखा कि साहस डर की अनुपस्थिति नहीं है, बल्कि उस पर विजय है। बहादुर आदमी वह नहीं है जो डरता नहीं है, बल्कि वह है जो उस डर पर विजय प्राप्त करता है”. नेल्सन मंडेला का यह प्रसिद्ध उदाहरण इन वंडर वुमन के लिए सच है, जिन्होंने न केवल एसिड हमलों के भयानक कृत्य को सहा है, बल्कि सुंदर मुस्कान और कभी हार न मानने वाले रवैये के साथ अपार दर्द और सामाजिक शर्म पर विजय प्राप्त करके अपने धैर्य का प्रदर्शन किया है।

ब्यूटी एंड वेलनेस सेक्टर स्किल काउंसिल, ने छांव फाउंडेशन; के साथ मिल कर उनके अभियान शीरोज के तहत इन सभी एसिड अटैक सर्वाइवर्स की ट्रेनिंग की ज़िम्मेदारी ली है। अपने इंडस्ट्री पार्टनर ब्लॉसम कोचर कॉलेज ऑफ क्रिएटिव आर्ट्स एंड डिजाइन (बीकेसीसीएडी), और नेल स्पा बाय गुरप्रीत सेबल के सहयोग से ब्यूटी एंड वेलनेस सेक्टर स्किल काउंसिल इन्हे स्किन, हेयर और नेल जॉब रोलस की ट्रेनिंग में सहयोग कर रहा है, ताकि इन सभी की सम्मानजनक आजीविका कमाने की आकांक्षा और सपने को पूरा किया जा सके।

अपनी लाइफ अपनी शर्तों पे जीने के उनके जुनून को डॉ. ब्लॉसम कोचर, श्रीमति गुरप्रीत सेबल, श्री सी. के. कुमारवेल और कई अन्य सम्मानित हस्तियों ने सराहा है, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें समाज की मुख्यधारा में फिर से जोड़ने की जिम्मेदारी नेचुरल्स सैलून द्वारा ली गई, जिसने उन्हें अपने प्रशिक्षण के पूरा होने के बाद अपने सैलून में शामिल होने के लिए इंटर्नशिप ऑफर दिए हैं।

ब्यूटी एंड वेलनेस सेक्टर स्किल काउंसिल की सी.ई.ओ. श्रीमति मोनिका बहल ने इस पहल के बारे में बात करते हुए कहा, यह हमारे लिए गर्व की बात है कि हम इन साहसी एसिड अटैक सर्वाइवर्स को अपने लक्ष्यों को पूरा करने में मदद कर पा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button