फिरोजाबाद : ऑनलाइन शिक्षा का लाभ नहीं उठा पा रहे किसानो के बच्चे, 200 रूपए का मोबाइल रिचार्ज किसानो के लिए बना मुसीबत

आज पूरा देश कोरोना महामारी की चपेट में है। देश में अभी तक कोई वैक्सीन बनी नहीं है जिससे लोग काफी परेशान हैं और इसका सबसे ज्यादा असर छात्रों की पढ़ाई पर पढ़ रहा है।

पिछले 8 महीने से स्कूलों में पढ़ाई बंद है प्राइवेट स्कूल अपने अभिभावकों के बजट पर पढ़ाई को सुचारू बनाए हुए हैं इसके विपरीत सरकारी स्कूलों में पढ़ाई का स्तर बेहद गंभीर है ना ही स्कूल में व्यवस्थाएं अच्छी हैं और ना ही अभिभावकों के पास इतना पैसा है जो एंड्रॉयड फोन लेकर ऑनलाइन पढ़ाई के लिए अपने बच्चों के लिए व्यवस्था उपलब्ध करा सके। एंड्रॉयड फोन तो दूर महीने का डेढ़ सौ से ₹200 का होने वाला रिचार्ज एक किसान परिवार के लिए बड़ी मुसीबत बन कर सामने आ रही है। ऐसे में इन बच्चों के भविष्य को कैसे सवारा जाए यह चिंता का बेहद गंभीर विषय है।
हालांकि स्कूलों में मौजूद टीचर भी अपनी ओर से प्रयास करने में पीछे नहीं हट रही है कहीं तो ऑनलाइन पढ़ाई की व्यवस्था इन प्राथमिक स्कूलों में भी की जा रही है लेकिन इसका प्रतिशत बहुत ही कम है। हमारी न्यूज़ नशा की टीम फिरोजाबाद के एक प्राथमिक स्कूल में पहुंची जहां हमने बात की मौजूद टीचरों से और जाना कि आखिर क्या व्यवस्थाएं हैं प्राथमिक स्कूलों में बच्चों की पढ़ाई के लिए ?

Related Articles

Back to top button