भारत में कोरोनावायरस का अलर्ट, बुजुर्ग ही नहीं बच्चों और जवानों में भी तेजी से फैल रहा है संक्रमण !

भारत में कोरोनावायरस तेजी से फैलता जा रहा है। कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 50 हो चुकी है। भारत में जहां पहले कोरोनावायरस से बुजुर्गों की मौत हो रही थी तो वहीं अब धीरे-धीरे 25 से 40 साल तक के लोगों कि भी मौत हो रही है। आज उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में 25 साल के एक युवक की मौत हुई जिसके बाद हड़कंप मच गया है। वहीं मध्य प्रदेश के आंकड़े तो डरा देने वाले हैं। मध्य प्रदेश में आज 20 कोरोनावायरस के मरीज सामने आ चुके हैं। जिससे मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमित लोगों की संख्या 86 हो गई है। लेकिन यहां गंभीर बात यह है कि इस राज्य में बच्चों को भी कोरोनावायरस हुआ है। बता दे की रिपोर्ट के मुताबिक इंदौर में सबसे ज्यादा कोरोनावायरस संक्रमित लोग हैं।

मध्य प्रदेश में आज 20 कोरोनावायरस संक्रमित लोग पाए गए हैं जिसमें से 19 सिर्फ इंदौर से ही हैं। वही बताया जा रहा है कि इन 19 मामलों में से 9 मामले एक ही परिवार के हैं। रिपोर्ट के मुताबिक इंदौर के तंजीम नगर में रहने वाले एक परिवार के 3 बच्चे भी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। इन बच्चों की उम्र 3 साल 5 साल और 8 साल बताई जा रही है। यानी अब यह वायरस बच्चों में भी फैल रहा है। पहले जहां यह वायरस बुजुर्गों में तेजी से फैल रहा था तो अब बच्चों में और 25 से 30 साल तक के लोगों में भी यह वायरस फैल रहा है।

कोरोनावायरस ने खतरे की घंटी बजा दी है। यह अलर्ट दे रही है कि सचेत रहें। भारत में लॉक डाउन किया गया है। जहां अब लोगों को यह समझ रहा होगा कि घर में रहने में ही फायदा है। क्योंकि यह वायरस तेजी से भारत में फैल रहा है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश की सरकारें लगातार लोगों से अपील कर रही है कि अपने घरों में रहे। दिन में कई बार अपने हाथ धोएं। अपनी नाक कान और ब आंखों पर हाथ लगाने से बचें। ऐसा करने से हम कोरोना वायरस से बच सकते हैं।

न्यूज़ नशा आप सभी लोगों से अपील करता है कि अपने अपने घरों में ही रहे। कोरोना वायरस से इस जंग में आपका यह कदम बहुत महत्वपूर्ण होगा।

Related Articles

Back to top button