देखिए तबलीगी जमात में कश्मीर से आए शख्स की ट्रैवल हिस्ट्री, इतने लोगों के संपर्क में आया

निजामुद्दीन के तबलीगी जमात मरकज में अभी तक 93 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जबकि 21 हजार से ज्यादा लोगों को मरकज से बाहर निकाला गया है। ये लोग देश के अलग-अलग हिस्सों से आए थे। जिससे कोरोना का खतरा और भी ज्यादा बढ़ गया है। बता दें अब तक तब्लीगी जमात में आए लोगों में से 10 लोगों की मौत हो चुकी है।

तब्लीगी जमात ने कितनी बड़ी गलती की है और इससे कितना नुकसान हुआ है ये आपको बताते हैं। एक संक्रमित व्यक्ति का पूरा ट्रैवेल रिकॉर्ड देखिए। ये किसी अपराध से कम नहीं है। जमात में आया हर एक शख्स इस समय संक्रमण फैला रहा है। 21 हजार से ज्यादा लोगों को जमात से बाहर तो निकाल लिया गया है। कुछ लोगों को अस्पताल में भर्ती भी करा दिया गया है लेकिन खतरे के बावजूद भी अभी भी कुछ लोग खुद सामने नहीं आ रहे हैं। ऐसे में देखिए जमात में आए एक कश्मीर के शख्स की ट्रैवल हिस्ट्री जिसकी अब मौत हो चुकी है लेकिन खतरा कितना बढ़ा दिया।

कश्मीर के शख्स की ट्रैवल हिस्ट्री

7 मार्च को शख्स श्रीनगर से दिल्ली आया और 9 मार्च  तक मरकज़ में रहा। उसके बाद  9 मार्च को ट्रेन से देवबंध पहुंचा। वहां 11मार्च तक रुका । उसके बाद 11 से 16 मार्च उसने  ट्रेन से जम्मू तक के लिए सफर किया। फिर सांबा में मस्जिद मे 16 मार्च रहा। उसके बाद श्रीनगर फ़्लाइट से 16-18 सोपोर जमात मस्जिद में रहा। 18 मार्च को घर लौट गया। उसके बाद उसमें कोरोना के लक्षण दिखे।  22 मार्च को कोरोना टेस्ट कराया जो कि पॉज़िटिव आया। बाद में 26 मार्च को उसकी मौत हो गई।

एक शख्स ने कितनी जगह ट्रैवल किया। अब ये शख्स जहां जहां गया वहां उसके संपर्क में आने वाले लोगों की जांच की जा रही है। हर राज्य छानबीन कर लोगों की तलाश कर रहा है। जिससे ऐसे कोरोना ग्रसित मिल सके जिनका इलाज हो सके।

Related Articles

Back to top button