हर एनआरआई को लुभा रहा है छप्पन

छप्पन दुकानों में अप्रवासी भारतीयों का मुख्यमंत्री ने किया स्वागत

 

इंदौर। देश के सबसे स्वच्छतम शहर इंदौर में आयोजित 17वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन में शामिल होने आए एनआरआई मेहमान रविवार शाम को शहर के प्रसिद्ध फूड मार्केट छप्पन दुकान पहुंचे। यहां पधारो म्हारे देश और मेहमां जो हमारा होता है वह जान से प्यारा होता है.. गीत के बोल के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रवासी भारतीयों का स्वागत किया।

मुख्यमंत्री चौहान ने इंदौर के प्रसिद्ध फूड जोन 56 दुकानों में प्रवासी भारतीयों का स्वागत करते हुए कहा कि इंदौरवासियों ने तोरण द्वार लगा कर ही नहीं बल्कि दिल के द्वार खोल कर अतिथियों का स्वागत किया है। मैं ऐसे अतुलनीय और अद्भुत इंदौरवासियों का देश के हृदय प्रदेश मध्यप्रदेश की ओर से हार्दिक स्वागत करता हूँ।

दरअसल, मुख्यमंत्री चौहान भी रविवार शाम को धर्मपत्नी साधना सिंह के साथ 56 दुकान पहुँचे थे। यहां उनका 56 दुकान के व्यापारी संघ के अध्यक्ष एवं व्यापारियों ने पुष्प-गुच्छ एवं स्वादिष्ट व्यंजनों के साथ स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने प्रवासी भारतीयों का शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया। उन्होंने कहा कि 56 दुकान भाषण देने की जगह नहीं खाने-पीने का स्थान है और भाषण देकर मैं स्वादिष्ट व्यंजनों के साथ अन्याय नहीं कर सकता। इस मौके पर जल-संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग भी उपस्थित थे।

 

देश भक्ति के गीतों के साथ सुसज्जित मंच पर मुख्यमंत्री ने अपने चिर-परिचित अंदाज में नदिया चले, चले रे धारा और मेहमां जो हमारा होता है वो जान से प्यारा होता है, गीत सुनाए। व्यापारी भाइयों ने मुख्यमंत्री का 56 दुकान पर छप्पन भोग के साथ स्वागत किया। मुख्यमंत्री चौहान ने सपत्नीक व्यंजनों का लुत्फ उठाया।

Related Articles

Back to top button