सीबीएसई बोर्ड ने जारी की कम्पार्टमेंट परीक्षाओ की तारीख, यहां देखिए…

दिल्ली : माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) 10वीं-12वीं कक्षा के छात्रों के लिए 22 सितंबर से 30 सितंबर तक कंपार्टमेंट परीक्षा आयोजित कर रहा है। 8 दिन तक चलने वाली कंपार्टमेंट परीक्षाओं में देश भर से 2 लाख छात्रों से अधिक छात्र इस परीक्षा में हिस्सा लेंगे। जिसके लिए सीबीएसई बोर्ड ने एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए हैं।

साथ ही छात्राओं के लिए कोरोना महामारी से बचाव के दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं। सीबीएसई बोर्ड ने अभिभावकों को भेजे गए निर्देश में कहा है कि आपके बच्चो के सुरक्षित परीक्षा देने में, हमें आपके सहयोग की जरूरत है। इसीलिए छात्र सीबीएसई बोर्ड द्वारा जारी निर्देशों का पालन करें इस के लिए छात्रों व अभिभावको को सुनिश्चित करना होगा।

सीबीएसई बोर्ड के निर्देश अनुसार, छात्राए परीक्षा केंद्र पर हैंड सैनेटाइजर लेकर जा सकते हैं। एग्जाम सेण्टर में केवल हैंड ग्लव्स, पानी की बोतल और केवल स्टेशनरी ही ले जाने की अनुमति दी जाएगी । परीक्षा केंद्र पर मास्क लगाकर जाना अनिवार्य होगा अन्यथा छात्रों को परीक्षा देने की अनुमति नहीं मिलेगी। साथ ही छात्रों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी करना होगा।

इसके अलावा छात्रों को परीक्षा केंद्र में किसी अन्य छात्र से स्टेशनरी शेयर करने की अनुमति नहीं होगी। परीक्षा कक्ष में जाने के लिए छात्र के पास एडमिट कार्ड और स्कूल का पहचान पत्र होना अनिवार्य है। छात्रों को सीबीएसई बोर्ड के जरिये निर्देश दिया गया हे की कोइ भी छात्र परीक्षा के दौरान अपने मुँह और नाक को बार बार नहीं छुएगा।

Related Articles

Back to top button