वरिष्ठ अधिकारी समीर वानखेड़े के यहां पहुंची सीबीआई, मचा हड़कंप

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आईआरएस अधिकारी समीर वानखेड़े सहित अन्य के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया है। मुंबई, रांची, कानपुर, दिल्ली समेत 20 जगहों पर सर्च ऑपरेशन जारी है.

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के पूर्व मुंबई जोनल निदेशक समीर वानखेड़े हाई-प्रोफाइल अक्टूबर, 2021 में NCB द्वारा मुंबई क्रूज पर छापे के बाद सुर्खियों में आए थे, जिसके बाद एजेंसी ने अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार किया था। और 19 अन्य और कुछ नशीले पदार्थ भी जब्त करने का दावा किया। एनसीबी ने बाद में आर्यन खान को क्लीन चिट दे दी थी।

सीबीआई ने अपनी प्राथमिकी में आरोप लगाया है कि वानखेड़े और अन्य ने कोर्डेलिया क्रूज आर्यन खान मामले में 25 करोड़ रुपये की मांग की और 50 लाख रुपये की जबरन वसूली की।

इससे पहले, ठाणे पुलिस ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के मुंबई के पूर्व जोनल निदेशक समीर वानखेड़े के खिलाफ एक लाइसेंस के संबंध में कथित जालसाजी के लिए प्राथमिकी दर्ज की थी, जिसे उन्होंने नवी मुंबई में अपने स्वामित्व वाले एक बार और होटल के लिए खरीदा था।

सरकारी नौकरी पाने के लिए कथित रूप से फर्जी जाति प्रमाण पत्र जमा करने के मामले में जांच का सामना कर रहे वानखेड़े को जाति जांच समिति ने क्लीन चिट दे दी थी।

Related Articles

Back to top button