CAA पर अब दिल्ली के भजनपुरा में शुरू हुई पत्थरबाज़ी, दो गुट आपस में भिड़े

नागरिकता संशोधन कानून और NRC ( CAA NRC Protest) के खिलाफ दिल्ली के शाहिनबाग (Shaheen Bagh), जाफराबाद (Jafrabaad) और मौजपुर(Maujpur) में प्रदर्शन (Protest) किया जा रहा है। उत्तर पूर्वी दिल्ली (North East Delhi) में अब परिस्थितियां बेहद खतरनाक हो चुकी हैं। सोमवार को यहां जमकर हिंसा हुई। वही आज भी मौजपुर और ब्रह्मपुत्र इलाके में पत्थरबाजी शुरू हो चुकी है। यह पत्थरबाजी कल भी की गई थी और आगजनी भी हुई थी। बताया जा रहा है कि आगजनी में अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है, जिसमें दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल रतनलाल भी शामिल है। वहीँ अब खबर है कि दिल्ली के भजनपुरा चौक के पास दो पक्षों के बीच पत्थरबाजी हुई। इसमें CAA समर्थक और इसके खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोग शामिल है। बताया जा रहा है कि भजनपुरा में कल भी हिंसात्मक प्रदर्शन किए गया था।

यह भी पढ़ें : दिल्ली हिंसा पर गौतम गंभीर का बड़ा बयान, कहा भड़काऊ भाषण देने पर हो कारवाई, चाहे वे कपिल मिश्रा हो

बता दें कि इस हिंसक प्रदर्शन के कारण अब तक लगभग 100 लोग घायल हो चुके हैं। इस समय उत्तर पूर्वी दिल्ली के हालात बेहद खराब हो रखे हैं। बताया जा रहा है कि सुबह से ही यहां आगजनी की शुरुआत हो चुकी है। देर रात से सुबह तक मौजपुर और उसके आसपास के इलाकों में आगजनी के 45 कॉल आए हैं उन विराम जिसमें दमकल की एक गाड़ी पर पथराव किया गया जबकि एक दमकल की गाड़ी को जला भी दिया गया। इस आगजनी में तीन दमकल कर्मी घायल हो चुके हैं।

बता दें कि दिल्ली सरकार ने उत्तर पूर्वी दिल्ली के सभी विद्यालयों को बंद कर दिया है। इस हिंसक प्रदर्शन के चलते उत्तरी पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद मौजपुर बाबरपुर गोकुलपुरी जोहरी एनक्लेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है। इसी के साथ इन इलाकों में धारा 144 लगा दी गई है।

 

यह भी पढ़ें : दिल्ली हिंसा पर गौतम गंभीर का बड़ा बयान, कहा भड़काऊ भाषण देने पर हो कारवाई, चाहे वे कपिल मिश्रा हो

Related Articles

Back to top button