नवरात्र में खुला कुट्टू आटा व सेंधा नमक खरीदतें टाइम रहें सावधान, बिक्री पर लगाई रोक

नवरात्र में खुला कुट्टू आटा व सेंधा नमक खरीदतें समय रहें सावधान

गाजियाबाद: नवरात्र के समय में बाजार में कुट्टू का आटा, सिघाड़ा का आटा व सेंधा नमक की मांग बढ़ जाती है. इन सभी चीजों की मांग बढ़ने से बाजार में मिलावटें भी की जाने लगी हैं. ऐसे में इस नवरात्र बाजार से खुला कुट्टू का आटा व सेंधा नमक खरीदते टाइम सावधान रहें. ये आपको बीमार भी कर सकता है. खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग को गाजियाबाद में इस तरह मिलावटी आटा मिला है. विभाग ने इसकी बिक्री पर रोक लगा दी है. विभाग शिकायतें मिलने के बाद जगह जगह छापेमारी की कार्रवाई कर रहा है. पूछताछ में मिलावट पता चला कि यह आटा गाजियाबाद के अलावा दिल्‍ली के बॉर्डर इलाकों में भी सप्‍लाई किया जाता है.

कुट्टू आटा व सेंधा नमक में मिलावट

गाजियाबाद के सहायक खाद्य सुरक्षा अधिकारी विनीत कुमार ने बताया कि कुट्टू के आटे व मसालों में मिलावट की शिकायतें मिली हैं, इसी आधार पर जांच कराई गई है. मौके पर कुट्टू के आटे में मिलावट की आशंका है. इस पर विभाग ने 10 क्विंटल कुट्टू की ब्रिकी पर रोक लगा दी है. कुट्टू का आटा व अन्य मसालों को पीसकर पैक किया जा रहा था.

फैक्ट्री मालिक से की गई पूछताछ

जिसके बाद फैक्टरी के मालिक संदीप मलिक से भी अधिकारियों ने जानकारी ली है. शिकायत पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी कुट्टू आटा के दो नमूने, कुट्टू साबुत का एक नमूना, हल्दी पाउडर (खुला) का एक नमूना, सेंधा नमक का एक नमूना और मिर्च पाउडर का एक नमूना एकत्र कर जांच के लिए भेजा गया है. रिपोर्ट मिलने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Back to top button