झारखंड चुनाव के पहले ही चरण में लहराई गई रिवाल्वर, कांग्रेस और बीजेपी प्रत्याशी के बीच हुई झड़प

झारखण्ड विधानसभा चुनाव 2019 के पहले चरण के मतदान के दौरान चैनपुर के कोसियारा गांव में कांग्रेस प्रत्याशी रिवाल्वर लहराते नजर आए। बीजेपी प्रत्याशी आलोक चौरसिया और कांग्रेस प्रत्याशी केएन त्रिपाठी के समर्थकों में हुई झड़प बढ़ते बढ़ते मुठभेड़ तक जा पहुंची। सूचना के मुताबिक बीजेपी समर्थकों ने कांग्रेस प्रत्याशी केएन त्रिपाठी को बूथ पर जाने से रोका था। जिसके बाद मौके पर झड़प शुरू हो गई।

कांग्रेस प्रत्याशी के साथ मौजूद जवानों ने बीजेपी समर्थकों को खदेड़ कर मामला को शांत कराने की कोशिश की। इस दौरान कांग्रेस प्रत्याशी हथियार लहराते नजर आए। इस दौरान उनकी गाड़ी में तोड़फोड़ भी हुई है। मामले में दोनों प्रत्याशी एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। चुनाव आयोग ने इस मामले में जिला प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है।

दोनों पार्टिया लगा रही एक दूसरे पर आरोप

कांग्रेस प्रत्याशी केएन त्रिपाठी ने मामले को लेकर कहा कि बीजेपी समर्थकों ने पांच बूथों को लूटने की कोशिश की। और जब वे उन बूथों पर जाने की कोशिश कर रहे थे, तो उनपर हमला कर दिया। बतौर कांग्रेस प्रत्याशी उन्होंने इस घटना की सूचना डीजीपी और एसपी को दे दी है। वहीँ बीजेपी प्रत्याशी आलोक चौरसिया ने पलटवार करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी पर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि केएन त्रिपाठी ही गड़बड़ी करने की कोशिश कर रहे थे। जिसका लोगों ने विरोध किया। बता दें कि डालटनगंज सीट पर एक बार फिर दोनों आमने-सामने हैं।

189 उम्मीदवार मैदान में

गौरतलब है कि झारखण्ड मतदान के पहले चरण में कुल 189 प्रत्याशी मैदान में हैं, जिनमें 174 पुरुष और 15 महिला उम्मीदवार हैं। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि सबसे ज्यादा 28 प्रत्याशी भवनाथपुर सीट पर हैं। जबकि सबसे कम 9 चतरा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। इसके अलावा गुमला (एससी) सीट से 12, बिशुनपुर (एसटी) सीट से 12, लोहरदगा (एसटी) सीट से 11, मनिका (एसटी) सीट के लिए 10, लातेहार (एससी) सीट के लिए 11, पांकी सीट के लिए 15, डाल्टेनगंज सीट के लिए 15, विश्रामपुर सीट के लिए 19, छतरपुर (एससी) सीट के लिए 12, हुसैनाबाद सीट के लिए 19 और गढ़वा सीट के लिए 16 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

Related Articles

Back to top button