पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करने के मामले में बीजेपी की बड़ी कार्यवाही, नूपुर शर्मा सहित इन्हे निकाला पार्टी से बाहर

बीजेपी द्वारा जारी पत्र में कहा गया, ‘आगे की जांच तक आपको पार्टी से तथा पार्टी की जिम्मेदारियों से तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है.’

बीजेपी ने पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करने के मामले में पार्टी प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) और नवीन जिंदल (Naveen Jindal) पर बड़ी कार्रवाई की है.

भारतीय जनता पार्टी ने कानपुर में हुई हिंसा के मामले में नूपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया है।

बीजेपी द्वारा जारी पत्र में कहा गया, ‘आगे की जांच तक आपको पार्टी से तथा पार्टी की जिम्मेदारियों से तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है.’ तो वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली इकाई के बीजेपी मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

बीजेपी ने पार्टी की प्रवक्ता नूपुर शर्मा को निलंबित करने से पहले एक बयान जारी किया उन्होंने कहा कि वह सभी धर्मों का सम्मान करती है और किसी भी धर्म के पूजनीय लोगों का अपमान स्वीकार नहीं करती.

भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने जारी किया बयान:-

महासचिव ने कहा कि उनकी पार्टी को ऐसा कोई भी विचार स्वीकार्य नहीं है, जो किसी भी धर्म या संप्रदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाए. उन्होंने कहा, ‘भाजपा न ऐसे किसी विचार को मानती है और न ही उसे प्रोत्साहन देती है.’‘ भारत की हजारों वर्षों की यात्रा में हर धर्म पुष्पित व पल्लवित हुआ है. भारतीय जनता पार्टी सर्व पंथ समभाव को मानती है. किसी भी धर्म के पूजनीयों का अपमान भाजपा स्वीकार नहीं करती.’ उन्होंने कहा कि देश के संविधान की भी भारत के प्रत्येक नागरिक से सभी धर्मों का सम्मान करने की अपेक्षा है. सिंह ने कहा, ‘आजादी के 75वें वर्ष में, इस अमृत काल में ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ की भावना को निरंतर मजबूत करते हुए, हमें देश की एकता, अखंडता और देश के विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता देनी है.’

क्यों नूपुर शर्मा पर हुई कार्यवाही?:-

ज्ञानवापी ढांचे पर बहस के दौरान नूपुर शर्मा ने एक टीवी शो पर पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी की थी. नूपुर की माने तो इसके बाद से ही उन्हें सोशल मीडिया पर मौत और दुष्कर्म की धमकियां मिल रही हैं.

Related Articles

Back to top button