मस्क का टेस्ला कर्मचारियों को सप्ताह में 40 घंटे कार्यालय आने या इस्तीफा देने का अल्टीमेटम

Elon Musk ने अपनी इलेक्ट्रिक कार कंपनी Tesla को लेकर कुछ कड़े फैसले लिए हैं. टेस्ला से जुड़ा एक मेल सोशल मीडिया पर लीक हो गया है।

मस्क का टेस्ला कर्मचारियों को सप्ताह में 40 घंटे कार्यालय आने या इस्तीफा देने का अल्टीमेटम

Elon Musk ने अपनी इलेक्ट्रिक कार कंपनी Tesla को लेकर कुछ कड़े फैसले लिए हैं. टेस्ला से जुड़ा एक मेल सोशल मीडिया पर लीक हो गया है। मेल कोरोना द्वारा शुरू किए गए वर्क फ्रॉम होम (WHF) की समाप्ति की घोषणा करता है।

मेल में कहा गया है कि एक कर्मचारी को सप्ताह में कम से कम 40 घंटे काम करने के लिए कार्यालय आना चाहिए, जिसका अर्थ है कि अगर टेस्ला कंपनी के पास 5 दिन का काम है और बाकी 2 दिन की छुट्टी है, तो ऐसे में लगभग 8 घंटे का दैनिक काम कार्यालय से।

लीक हुए मेल के स्क्रीनशॉट में दावा किया गया है कि मेल टेस्ला के कर्मचारियों को एलोन मस्क ने लिखा था।

इस मेल में उनका नाम भी लिखा हुआ है। एलोन मस्क ने टेस्ला के कर्मचारियों को काम पर नहीं लौटने पर कार्यालय छोड़ने की चेतावनी दी है। यह स्पष्ट नहीं है कि यह मेल वास्तव में एलोन मस्क का है या नहीं। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इस पर सफाई नहीं दी है। एक शख्स ने मस्क को टैग कर मेल से जुड़ा सवाल भी कर दिया. इस पर मस्क ने कहा, उन्हें कहीं और काम करने का नाटक करना चाहिए।

कर्मचारियों को प्रधान कार्यालय आना होगा। मेल में कहा गया है कि कर्मचारियों को टेस्ला के प्रधान कार्यालय में आना होगा। यदि कोई कर्मचारी दूर के शाखा कार्यालय में जाकर काम करता है, तो वह काम नहीं करेगा। उसे काम करने के लिए प्रधान कार्यालय आना पड़ता है। मेल में यह भी लिखा है कि फैक्ट्री में काम करने वाले कर्मचारी इससे ज्यादा (8 घंटे) ऑफिस में रुकते हैं।

भारत में टेस्ला प्लांट लगाना चाहता है मस्क भी भारत में टेस्ला प्लांट लगाना चाहता है, लेकिन अभी भी कई समस्याएं हैं। पिछले हफ्ते मस्क ने कहा था कि टेस्ला अपना मैन्युफैक्चरिंग प्लांट ऐसी जगह नहीं लगाएगी जहां उसे पहले कारों को बेचने और सर्विस करने की इजाजत नहीं थी।

मस्क लंबे समय से भारत में टेस्ला कारों को बेचने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन इसके लिए वह सरकार से आयात कर में छूट चाहते हैं। भारत सरकार ने टेस्ला को कई तिमाहियों से स्पष्ट कर दिया है कि अगर वे भारत में अपनी कार बेचना चाहते हैं, तो उन्हें यहां इसका उत्पादन करना होगा। यहां चीन में बनी कारों की बिक्री नहीं होगी। सरकार ने आयात शुल्क से छूट की जगह पीएलआई योजना का लाभ लेने को भी कहा है।

Related Articles

Back to top button