Bihar election : नालंदा विधानसभा महागठबंधन की हुई बैठक, चुनाव को लेकर बनाई राजनीति

Bihar chunav : आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर नालन्दा विधानसभा स्तरीय महागठबंधन के पदाधिकारियों की संयुक्त बैठक का आज आयोजन किया गया था। इस मौके पर नालंदा विधानसभा कांग्रेस महागठबंधन प्रत्याशी गुंजन पटेल ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें लालू और राहुल ने नालंदा सिर्फ चुनाव लड़ने नहीं, बल्कि अपना घर बनाने का आदेश दिया है । वे यहाँ सिर्फ और सिर्फ चुनाव जीतने आये हैं, नालंदा में श्रवण कुमार की सामन्ती शासन से मुक्त कराने आये हैं । जिस तरह नालंदा ने जॉर्ज फर्नांडिस साहब को अपना आशीर्वाद दिया था वैसे ही मुझे विश्वास है कि नालंदा की जनता मुझे भी आशीर्वाद देगी ।

उन्होंने आगे बताया कि मैं हवा में चुनाव नहीं लड़ने आया, बल्कि एक स्पष्ट विजन और रोडमैप के साथ यहाँ आया हूँ। मैं बेरोजगारी के मुद्दे पर नीतीश सरकार के खिलाफ लगातार संघर्ष करता आ रहा हूँ। इसके लिए मुझे जेल तक भेजा गया है। मुझे नालंदा के युवाओं के लिए रोजगार के अवसर मुहैया कराना और किसानों के हर खेत में पानी पहुँचाना पहली प्राथमिकता होगी। पैमाने और पंचाने नदी की जो गाद की समस्या है, उसे दूर करना और किसान भाइयों के लिए समय से फसल मुआवजा उपलब्ध भी मेरी प्राथमिकता होगी। किसान भाइयों के लिए सिचाई के अलावा सब्जी और फूल की खेती कर यहाँ नालंदा को राष्ट्रिय स्तर पर एक महत्वपूर्ण निर्यात केंद्र बनाने का ही एक मात्र मेरा मकसद है।

उन्होंने नालंदा की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि यह बात स्पष्ट है कि इस बार नीतीश कुमार मुख्यमंत्री नहीं बनने जा रहे हैं। इसलिए इस बार विधायक भी मंत्री नहीं बनने वाले है। जदयू को दिया गया हर एक वोट आपका बर्बाद होग। अब जब विधायक ही चुनना है तो काम करने वाले युवा को चुनिए ओर नयी पीढ़ी को मौका दीजिये।

 

Related Articles

Back to top button