भोपाल : बड़े-बड़े वादे कर कमलनाथ पीछे हटे : उमा भारती

भोपाल। वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में प्रदेश की जनता से कई बडे़-बड़े वादे करके कांग्रेस ने सरकार तो बना ली। कांग्रेस को भी उम्मीद नहीं थी कि हम सरकार में आएंगे, इसलिए बड़े-बडे़ वादे भी कर लिए, लेकिन जब वचन पूरे करने की बारी आई तो पीछे हट गए। कमलनाथ की वादाखिलाफी के कारण उनके मंत्री-विधायक जनता के सामने जाने लायक नहीं बचे तो उन्होंने ही कांग्रेस की सरकार को गिरा दिया। उसमें भाजपा का कोई योगदान नहीं है। ये बातें भाजपा की वरिष्ठ नेत्री और पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने मंगलवार को मुरैना में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि जब जनसंघ की स्थापना हुई थी और स्व. कुशाभाउ ठाकरे जनसंघ को अपनी मेहनत से खड़ा कर रहे थे उस समय कांग्रेस के अत्याचार बढ़ रहे थे। इन अत्याचारों के कारण ही राजमाता विजयाराजे सिंधिया जी कांग्रेस की सरकार को गिराकर जनसंघ में आ गईं। इसके बाद कुशाभाउ ठाकरे और राजमाता ने जनसंघ को खड़ा करने में अहम योगदान दिया। अब उनके पोते ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी कांग्रेस के अत्याचारों के कारण ही प्रदेश में सरकार गिराई और भाजपा में आ गए। यह तो स्वाभाविक ही था कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को भाजपा में आना था। कमलनाथ और दिग्विजय सिंह ने जनमानस का सच्चा हितैषी लोकतंत्र की लड़ाई लड़ने वाले ज्योतिरादित्य को सम्मान देने की जगह उनका अपमान किया है।

मोदी जी ने देश सेवा के लिए समर्पित कर दिया जीवन

उमा भारती ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के लिए वे सारे काम कर दिए हैं, जिन्हें कांग्रेस चुनावी मुद्दे बनाती रही है। अब कांग्रेस के पास कोई मुद्दे ही नहीं बचे हैं। नरेंद्र मोदी ने अपना पूरा जीवन देश सेवा के लिए समर्पित कर दिया है। उनके साथ में हम सभी ने अपना जीवन भी देश सेवा के प्रति समर्पित कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर से धारा 370 खत्म करना, श्रीराम मंदिर निर्माण, तीन तलाक जैसे निर्णय लेकर इन्हें हल किया है तो वहीं गरीबों को पक्के मकान, किसानों को सम्मान निधि देने का काम भी किया है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने अपने हाथों से श्रीराम मंदिर निर्माण की नींव रखी तो वहीं कांग्रेस के नेताओं ने भगवान श्रीराम के द्वारा बनाए गए रामसेतु को ही काल्पनिक बता दिया था। जब तक नरेन्द्र मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं, तब तक भारत की सीमा चारों तरफ से सुरक्षित है। उमा भारती ने कहा कि मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूरे समर्पण भाव से सरकार चलाई है और हर वर्ग के कल्याण के लिए योजनाएं बनाकर जनता को राहत पहुंचा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button