विश्व कप को लेकर बीसीसीआई कर सकता है बड़ी घोषणा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक कार्यकारी समूह बनाने के लिए 27 मई को एक विशेष आम बैठक (एसजीएम) बुलाई है और बैठक के बाद आगामी आईसीसी विश्व कप 2023 के बारे में एक बड़ी घोषणा करने की संभावना है। . भारत 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले 50 ओवर के विश्व कप के 13वें संस्करण की मेजबानी करेगा, लेकिन स्थानों और कार्यक्रम के बारे में कोई आधिकारिक अपडेट नहीं है।

बोर्ड भारत में मेगा टूर्नामेंट की तैयारी की निगरानी के लिए एक कार्यकारी समूह बनाएगा। बैठक का मुख्य एजेंडा यौन उत्पीड़न रोकथाम नीति का अनुसमर्थन होगा। महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) की समिति का गठन भी एसजीएम बैठक के पांच एजेंडे में से एक है।

इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट एंड सब्सिडी सब-कमेटी का गठन, राज्य की टीमों में फिजियोथेरेपिस्ट और ट्रेनर की नियुक्ति के लिए दिशा-निर्देश, ICC वर्ल्ड कप 2023 के लिए वर्किंग ग्रुप का गठन, महिला प्रीमियर लीग की कमेटी का गठन और यौन उत्पीड़न की रोकथाम नीति का अनुसमर्थन पर होगा 27 मई को अहमदाबाद में एसजीएम की बैठक के लिए एजेंडा।

बीसीसीआई विश्व कप टूर्नामेंट के लिए पहले ही 12 स्थानों को अंतिम रूप दे चुका है, लेकिन कार्यक्रम की कोई पुष्टि नहीं हुई है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम को कथित तौर पर फाइनल मैच की मेजबानी के लिए चुना गया है। इस महीने की शुरुआत में, रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया था कि अहमदबल एक हाई-वोल्टेज भारत-पाकिस्तान मैच के लिए भी मेजबान के रूप में खेलेंगे।

बीसीसीआई महिला प्रीमियर लीग के अगले संस्करण का संचालन करने के लिए एक अलग शासी निकाय बनाने पर भी विचार कर रहा है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की गवर्निंग काउंसिल ने इस साल मार्च में टूर्नामेंट का उद्घाटन संस्करण आयोजित किया था। लेकिन फ्रेंचाइजी मालिकों और अन्य हितधारकों ने कथित तौर पर बीसीसीआई से डब्ल्यूपीएल की देखरेख के लिए एक अलग निकाय बनाने का अनुरोध किया है। बोर्ड जल्द से जल्द एक समर्पित विंडो बनाने पर भी अड़ा हुआ है।

Related Articles

Back to top button