मेटा करेगा 6000 कर्मचारियों की छंटनी

मेटा (पूर्व में फेसबुक) कथित तौर पर अगले सप्ताह नौकरी में कटौती के अपने तीसरे दौर में अधिक कर्मचारियों की छंटनी शुरू करने जा रहा है।

छंटनी मेटा के व्यापार विभागों को प्रभावित करेगी और हजारों कर्मचारियों को प्रभावित कर सकती है। वैश्विक मामलों के मेटा अध्यक्ष निक क्लेग ने कहा, “अगले सप्ताह तीसरी लहर होने जा रही है। यह बिज़ टीमों में हर किसी को प्रभावित करता है, जिसमें मेरे संगठन भी शामिल हैं।”

हालाँकि, सटीक संख्या की पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन उम्मीद है कि कंपनी इस दौर में लगभग 6,000 कर्मचारियों की छंटनी करेगी।

मार्च में, मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने घोषणा की कि कंपनी ने पिछले साल नवंबर में 11,000 नौकरियों की कटौती के बाद मई के अंत तक 10,000 नौकरियों में कटौती करने की योजना बनाई है। टेक दिग्गज ने पिछले महीने नियोजित 10,000 पदों में से लगभग 4,000 में कटौती की, जिससे लगभग 6,000 पदों पर संभावित कटौती हुई। रिपोर्ट में कहा गया है कि 2022 के अंत में मेटा के पास लगभग 86,000 कर्मचारी थे।

मेटा में चल रही छंटनी 2023 में “कुशलता के वर्ष” के लिए ज़करबर्ग की योजनाओं का हिस्सा है।

अप्रैल में, मेटा ने गलत सूचना का मुकाबला करने के लिए समर्पित अपनी टीम को लगभग मिटा दिया।

द वर्ज के एलेक्स हीथ द्वारा ‘कमांड लाइन’ के अनुसार, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर फर्जी खबरों का मुकाबला करने के लिए जिम्मेदार अधिकांश टीम को बर्खास्त कर दिया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है, “टीम का आकार लगभग 50 लोगों का था।”

Related Articles

Back to top button