सोनभद्र में चला बाबा का बुलडोजर, हाईकोर्ट के आदेश के बाद हुई कार्रवाई

अवैध होटल, दुकान के साथ बगल में बने गुमटी कों भी जमींदोंज कर दिया गया

लखनऊ: यूपी के सोनभद्र के शक्तिनगर बस स्टैंड स्थित एनसीएल खड़िया की जमीन पर बने अवैध होटल और दुकान पर बुधवार सुबह आख़िरकार बाबा का बुलडोजर चल ही गया। हाईकोर्ट के आदेश के बाद यह कार्रवाई हुई है।बुधवार सुबह 5:00 बजे ज़ब यह कार्रवाई शुरू हुई  तो आधे लोग अपने घर नींद में ही थे। कार्रवाई के समय होटल मालिक नदारद था। अवैध होटल, दुकान के साथ बगल में बने गुमटी कों भी जमींदोंज कर दिया गया।

एनसीएल प्रबंधन वर्ष 2017 से ही लगा

बता दे कि इस कार्रवाई के लिए एनसीएल प्रबंधन वर्ष 2017 से ही लगा हुआ था। इससे पूर्व सुरक्षा बल की व्यवस्था ना होने के कारण दो बार कार्रवाई टल चुकी थी। सुबह आठ बजे खबर लिखे जाने तक अवैध होटल, दुकान पर बुलडोजर चल रहा था। मौके पर एसडीएम दुद्धि  शैलेंद्र कुमार मिश्रा, क्षेत्राधिकारी पिपरी प्रदीप सिंह चंदेल, थाना प्रभारी शक्तिनगर मिथिलेश कुमार मिश्रा के साथ बड़ी संख्या में अन्य थानों की फोर्स व पीएसी बल मौजूद रहे। कार्रवाई को देखने के लिए क्षेत्र के हजारों लोग मौके पर मौजूद रहे।

यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई 

एनसीएल की जमीन पर बने अवैध निर्माण के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है। इस कार्रवाई से शक्ति नगर परीक्षेत्र में एनसीएल की भूमि पर कब्जा कर अवैध निर्माण करने वालों  में हड़कंप मचा हुआ है।

Related Articles

Back to top button