जोधपुर हिंसा: इस मामले में अब तक 11 लोगों पर FIR दर्ज, कर्फ्यूग्रस्त इलाके में लोगों से घर में रहने की अपील

जोधपुर हिंसा: इस मामले में अब तक 11 लोगों पर FIR दर्ज, स्थिति तनावपूर्ण  

जोधपुर: राजस्थान के जोधपुर में सांप्रदायिक हिंसा के बाद स्थिति नियंत्रण में लेकिन तनावपूर्ण बनी हुई है. सीएम अशोक गहलोत के गृहनगर में ईद पर हिंसा के मामले अब तक करीब 11 मामले दर्ज किए गए हैं. इनमें 3 केस जोधपुर ईस्ट में और 8 केस जोधपुर कमिश्नरेट वेस्ट में दर्ज किए गए हैं. इन मामलों में से 5 केस पब्लिक की ओर से दर्ज करवाए गए हैं जबकि 3 मामले जो शुरुआती तौर दर्ज किए गए थे. वह पुलिस की तरफ से दर्ज करवाए गए थे. शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस दल लगातार गश्त कर रहे हैं. दंगा प्रभावित इलाकों में कर्फ्यू लागू है. इस बीच कांग्रेस सरकार के कद्दावर नेता एवं शिक्षा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला भी जोधपुर पहुंच चुके हैं. उन्होंने आज कबूतरों का चौक और सुनारों के क्षेत्र में पहुंचकर आमजन से सौहार्द्र बनाने की अपील की है.

वहीं पत्रकारों से बातचीत करते हुए डॉ. बीडी कल्ला ने कहा कि जो भी दोषी है वह बख्शे नहीं जाएंगे. कानून हाथ में लेने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. अशोक गहलोत ने पॉलिटिकल पार्टियों से अपील करते हुए कहा कि सभी राजनीतिक दलों को ऐसे समय में एकजुटता दिखानी चाहिए. कोई भड़काऊ भाषण ऐसा न हो जिससे सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगड़े. उन्होंने कहा कि जोधपुर का भाईचारा फेमस हैं. वहीं इसे अपनायत का शहर कहा जाता है. कानून पर विश्वास रखने की बात कहते हुए उन्होंने कहा कि पुलिस अपना काम कर रही है.

जोधपुर की गलियों में हो रही पुलिस की गश्त

वहीं दूसरी तरफ शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने और कर्फ्यू की पालना करवाने के लिए सुबह घंटाघर से पुलिस का काफिला रवाना हुआ. उसमें डीसीपी समेत हाड़ी रानी बटालियन मोटर बाइक राइडर्स, आरएसी जवान के साथ-साथ सिगमा और पुलिस वाहन शामिल रहे. ये सभी शहर के अलग-अलग हिस्सों में गश्ती दल के रूप में घूम रहे हैं. पुलिस के गश्ती और बाइक राइडर तंग गलियों में घूम-घूमकर लोगों के घरों में ही रहने की अपील कर रहे हैं.

कर्फ्यू की पालन को लेकर पुलिस हुई सख्त

कर्फ्यू को लेकर पुलिस की सख्ती देखने को मिल रही है. स्कूलों में परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों को प्रवेश-पत्र के साथ एक अभिभावक के आने जाने की छूट दी गई है. पुलिस आने जाने वाले सभी वाहनों के नंबर चेक कर रही है उनको नोट भी कर रही है. फिलहाल शहर में अभी शांति का माहौल बना हुआ है. वहीं शहर के सरदारपुरा थाना इलाके में हुड़दंग करने वाले 19 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इन सभी को पुलिस वाहन में कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश किया गया है.

जोधपुर

Related Articles

Back to top button