आजमगढ़ में बढ़ी अखिलेश की सक्रियता, डिंपल यादव को यहां से बतौर उम्मीदवार खड़ा करने के कयास

अखिलेश अपनी पत्नी डिंपल यादव को यहां से बतौर उम्मीदवार खड़ा कर सकते हैं

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव मंगलवार को एक बार फिर आजमगढ़ के दौरे पर जा रहे हैं। 5 दिन के अंदर अखिलेश यादव का यह दूसरा आजमगढ़ दौरा है। ऐसे में इसे लेकर कयासों का दौर भी चल पड़ा है। आजमगढ़ में बढ़ी अखिलेश की सक्रियता को कई जानकार यहां होने वाले उपचुनाव से भी जोड़कर देख रहे हैं। अखिलेश यादव का आजमगढ़ दौरा सियासी मकसद को भी जोड़कर देख रहे हैं।

डिंपल यादव को सपा प्रत्याशी बना सकते हैं

जानकारी के मुताबिक, अखिलेश यादव मंगलवार करीब डेढ़ बजे राज्य के पूर्व मंत्री रामआसरे विश्वकर्मा और पूर्व विधायक श्याम बहादुर यादव के घर जाएंगे। वैसे तो अखिलेश के वहां जाने का मकसद शोक संवेदना व्यक्त करना बताया जा रहा है, लेकिन जानकार इसके पीछे सियासी मकसद को भी जोड़कर देख रहे हैं। खबर है कि अखिलेश यादव इस लोकसभा सीट से अपनी पत्नी डिंपल यादव को सपा प्रत्याशी बना सकते हैं।

करहल विधानसभा सीट से जीत

बता दें कि आजमगढ़ की लोकसभा सीट से इससे पहले सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ही सांसद थे। हालांकि करहल विधानसभा सीट से जीत दर्ज करने के बाद उन्होंने आजमगढ़ की सांसदी से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद से ही यह अटकलें लग रही हैं कि अखिलेश अपनी पत्नी डिंपल यादव को यहां से बतौर उम्मीदवार खड़ा कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button