अयोध्या पुलिस ने जनता से कि ये बड़ी अपील, जनता का हर कदम पर साथ देने का किया वादा

कोरोनावायरस के मद्देनजर देश में लॉक डाउन किया गया है। ऐसे में अयोध्या पुलिस ने अयोध्या के लोगों को सचेत किया है। साथ ही अयोध्या पुलिस ने जनता से कहा है कि वह लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर साथ खड़ी है। वही अयोध्या पुलिस ने आम जनमानस से कुछ अपील भी की है।

आमजनमानस से अपील-

1- कोई भी व्यक्ति अनावश्यक रूप से बाहर न निकलें।

2- जनपद में धारा-144 लागू हैं,कही पर इकठ्ठा न हों।

3-आवश्यक वस्तुएं बिकेगी,जैसे दूध,दवाई,मास्क,सैनिटाइजर,फल ,सब्जी,आदि।दुकानों पर अनावश्यक भीड़ न लगाये, पंक्तिबद्व होकर आवश्यक दूरी कम से कम 1मीटर (3 फीट) बनाकर खड़े हों

4- व्यापारी/दुकानदार जमाखोरी/कालाबाजारी न करें साथ ही साथ निर्धारित मूल्य से अतिरिक्त मूल्य पर बिक्री न करें।

5- पुलिस-प्रशासन सतर्क दृष्टि रखे हुए हैं,उल्लघंन करने पर आईपीसी (अधिनिययम संख्या-45 सन् 1860) की धारा 188 के अन्तर्गत दण्डनीय होगा।

6- अफवाह और दहशत न फैलाएं, पुलिस को सूचित करें, कानून हाथ में न लें।

अयोध्या पुलिस ने जनता को कहां है कि “किसी भी प्रकार की ’सूचना,समस्या,सहायता,और सुझाव अथवा कोई लाकडाउन धारा 144 का उल्लघंन या कालाबाजारी की सूचना पर या आप किसी की मदद करना चाहते हैं। महोदय द्वारा जारी किये गये चौकी प्रभारियों/थाना प्रभारियों व 18 हजार स्थानों पर दिवालों पर लिखवायें गये नम्बरों पर ,यू.पी.112, अथवा एसएसपी,अयोध्या वाट्सअप नं0 8004143000,मीडिया सेल सी.यू.जी. न0-7839860554, पर दें।

अयोध्या पुलिस ने कहा कि सी-प्लान एप के मदद “आपरेशन हाल-चाल अभियान” से प्रतिदिन 1600 गांवो में 16000 डिजिटल वालेटियर से 800 बीट आरक्षियों एवं समस्त पेशियों में तैनात 120 पुलिसकर्मियों द्वारा प्रतिदिन फोन काल के माध्यम से बातकर क्षेत्र के बारे में किसी भी प्रकार की समस्या,सहायता,सुझाव व सूचना के बारे में बातकर एवं यदि कोई व्यक्ति बाहर से आता है तो इसकी सूचना ली जा रही है।कोरोना महामारी से साथ मिलकर लड़ने एवं हर समय अयोध्या पुलिस आपकी सेवा व सहायता के लिए तत्पर है का भरोसा दिलाया जा रहा है जिससे किसी भी प्रकार की अफवाह व डर का माहौल न बनने पायें एवं लाकडाउन संम्बन्धी आवश्यक दिशा-निर्देशों से अवगत कराया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button