आस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम वन डे मैच में जीत के करीब भारत, टारगेट तय

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच चल रहे वन डे मैच सीरीज के आखिरी दिन ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 287 रनों का टारगेट दिया है। वहीँ, भारतीय टीम की पारी की ओपनिंग रोहित शर्मा और केएल राहुल ने की। कंधे की चोट के चलते शिखर धवन ओपनिंग नहीं कर पाए। बता दें कि तीन मैचों की इस सीरीज का आखिरी मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। सीरीज के आखिरी मैच में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 286 रन बनाए है। ऐसे में अब भारत को मैच जीतने के लिए 287 रन बनाने हैं।

ऑस्ट्रेलिया की टीम में स्टीव स्मिथ ने 131 रनों के साथ सबसे ज्यादा पारी खेली। वहीँ, मार्नस लाबुशेन ने 54 और एलेक्स कैरी के 35 रन बनाकर आउट हो गए। भारतीय टीम की बात करें तो इस मैच में मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। मैच के चौथे ओवर में ही शमी ने डेविड वॉर्नर को विकेट के पीछे केएल राहुल के हाथों कैच आउट करा कर ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका दिया। इसके अलावा शमी ने पैट कमिंस हुए एडम जाम्पा की विकेट झटकी। वहीँ, रवींद्र जडेजा ने 2, नवदीप सैनी और कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट लिए।

वहीँ, भारतीय टीम ने अपनी पारी के शुरुआत में ही अपना दम दिखाना शुरू कर दिया है। मैच की पहली दो गेंदों पर चार रन बनाकर रोहित शर्मा ने वनडे में अपने 9000 रन पूरे कर लिए हैं। वहीँ, स्टार्क की आखिरी गेंद पर रोहित शर्मा ने चौका जड़ दिया। बता दें कि इस स्टेडियम में रोहित शर्मा का पुराना रिकॉर्ड धुआंधार रहा है। इससे पहले रोहित शर्मा इसी मैदान पर 22 छक्के लगा चुके हैं।

भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलियन टीम: एरॉन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, एश्टन टर्नर, एश्टन एगर, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम जाम्पा, जोश हेजलवुड।

Related Articles

Back to top button