बल्लेबाजी कर रही ऑस्ट्रेलिया के लंच तक गिरे 2 विकेट, जानें पूरा हाल

ब्रिस्बेन : भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के अंतिम और निर्णायक चौथे टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन शुक्रवार को दोनों सलामी बल्लेबाजों को सस्ते में निपटा कर ऑस्ट्रेलियाई टीम को शुरुआती झटके दिए।

ऑस्ट्रेलिया ने भी शुरूआती झटकों से उभरते हुए लंच तक 27 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 65 बना लिए है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के स्टार बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ लंच तक भारतीय युवा गेंदबाजी पर दबाव बनाते हुए 55 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 30 रन और सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले मार्नस लबुशेन 82 गेंदों में दो चौकों के सहारे 19 रन बना कर क्रीज पर मौजूद हैं।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया था लेकिन तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने पहले ही ओवर में बाएं हाथ के अनुभवी बल्लेबाज डेविड वार्नर को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका दे दिया।

सिराज ने वार्नर को इस सीरीज में दूसरी बार अपना शिकार बनाया।

चोटिल विल पुकोवस्की की जगह टीम में शामिल किये गए मार्कस हेरिस कुछ ख़ास नहीं कर सके और अपना दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे शार्दुल ठाकुर ने उनका विकेट लिया।

हेरिस ने 23 गेंदों में केवल पांच रन बनाये। ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट चार जबकि दूसरा विकेट 17 रन के स्कोर पर गिरा।

इन दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद स्मिथ और लबुशेन ने हालांकि भारतीय टीम के युवा गेंदबाजों को कोई ख़ास मौका नहीं दिया और लंच तक 113 गेंदों में 48 रन की साझेदारी कर टीम का स्कोर दो विकेट पर 65 रन तक पंहुचा दिया।

Related Articles

Back to top button