अशोक गहलोत सरकार का फैसला किसानों को मक्का और बाजरा के प्रमाणित बीज निशुल्क उपलब्ध कराएगी

पूरे भारत में कोरोनावायरस कहर बरपा रहा है। कोरोनावायरस संक्रमित लोगों का आंकड़ा भारत में 12000 होने वाला है। यह आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है। वही देश कि सरकार ने लॉक डाउन को बढ़ा दिया है। भारत में अब 3 मई तक लॉक डाउन रहेगा। ऐसे में कोरोनावायरस के बीच राजस्थान के CMअशोक गहलोत ने राज्य के किसानों को खरीफ सीजन 2020 के लिए मक्का और बाजरा के प्रमाणित बीज निशुल्क उपलब्ध कराने का फैसला लिया है। CM ने राजस्थान राज्य बीज निगम लिमिटेड द्वारा राष्ट्रीय बीज निगम से प्रमाणित बीजों की खरीद के प्रस्ताव का अनुमोदन कर दिया है।

बता दें कि राजस्थान में कोरोनावायरस के 1000 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। राजस्थान में 147 लोगों को ठीक किया जा चुका है वहीं इस घातक वायरस से 11 लोगों की मौत भी हो चुकी है। भारत की अर्थव्यवस्था भी डगमगा गई है। लॉक डाउन से दिहाड़ी मजदूरों को काफी नुकसान सहना पड़ा है। वही किसानों को भी इस लॉक डाउन से काफी नुकसान हुआ है। ऐसे में राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए किसानों को बीज मुफ्त देने का फैसला किया है।

बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य के किसानों को खरीफ सीजन 2020 के लिए मक्का और बाजरा के प्रमाणित बीज निशुल्क उपलब्ध कराने का फैसला लिया है। वहीं राजस्थान सरकार कोरोनावायरस से निपटने के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रही है।

Related Articles

Back to top button