पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच इस शहर में 1 रूपये लीटर मिल रहा पेट्रोल, जानें कहां

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच इस शहर में 1 रूपये लीटर मिल रहा पेट्रोल

लखनऊ: इन दिनों देशभर में पेट्रोल व डीजल के दाम आमजन को खून के आंसू रुला रहे हैं. हालांकि पेट्रोल व डीजल के आसमान छूती कीमतों के बीच मुंबई के ठाणे में पेट्रोल 1 रूपये प्रति लीटर के भाव से बेचा जा रहा है. जी हां हैरान हो गए न, लेकिन यह सच है? ठाणे में पेट्रोल लेने के ल‍िए लोगों की लंबी लाइन लगी है. दरअसल, 1 रुपये लीटर पेट्रोल ठाणे स्‍थ‍ित कैलाश पेट्रोल पंप पर व‍िधायक प्रताप सरनाईक के बर्थडे के मौके पर दिया जा रहा है.

1000 वाहन चालकों को 1 रूपये लीटर द‍िया गया पेट्रोल

इस तरह सस्‍ते दाम पर पेट्रोल देने की शुरुआत ठाणे नगर निगम (टीएमसी) की पूर्व पार्षद आशा डोंगरे ने सोशल वर्कर संदीप डोंगरे और अब्दुल सलाम के साथ म‍िलकर की है. इसके तहत करीब  1000 वाहन चालकों को 1 रुपये प्रति लीटर पर पेट्रोल द‍िया गया. पेट्रोल लेने वालों में सबसे ज्‍यादा भीड़ टू-व्‍हीलर वालों की रही.

पेट्रोल के रेट में 20वें द‍िन भी हुआ कोई बदलाव

इससे पहले सोमवार सुबह देश की बड़ी तेल कंपन‍ियों ने पेट्रोल-डीजल के रेट में लगातार 20वें द‍िन कोई बदलाव नहीं क‍िया. मुंबई में पेट्रोल के दाम आज भी 120.51 रुपये प्रत‍ि लीटर और डीजल 104.77 रुपये प्रति लीटर हैं. ऐसे में 1000 वाहन चालकों को 1 रुपये लीटर में पेट्रोल मुहैया कराना काफी राहत देने वाला है.

जानकारी के मुताबिक प‍िछले महीने ईडी ने एमएलए प्रताप सरनाईक की 11.35 करोड़ की प्रॉपर्टी को जब्त कर लिया था. यह कार्रवाई मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत की गई है.

Related Articles

Back to top button