दिल्ली सीएम केजरीवाल के घर पर हुए हमले को HC सख्त, दिल्ली पुलिस कमिशनर को दिए ये आदेश

दिल्ली सीएम केजरीवाल के घर पर हुए हमले को HC  हुई सख्त, सुरक्षा को लेकर कही ये बात  

नई दिल्ली: दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के घर पर हुए हमले व तोड़फोड़ के मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने चिंता जाहिर की है. दिल्ली हाई कोर्ट ने सोमवार को सुनवाई करते हुए पुलिस की सुरक्षा पर सवाल खड़े किए हैं और सुरक्षा इंतजामों पर गहरी चिंता भी जताई है.

बेहद परेशान करने वाली स्थिति: एचसी

सीएम केजरीवाल के घर पर हुए हमले के मामले पर सुनवाई करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा कि यह घटना बेहद परेशान करने वाली है, क्योंकि राजधानी में एक संवैधानिक पद पर बैठे एक शख्स के आवास पर हमला हुआ है. अरविंद केजरीवाल की जगह कोई मंत्री, कोई जज व कोई भी हो सकता था. कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से कहा कि प्रदर्शनकारियों द्वारा तोड़े गए 3 बैरिकेड्स के बाद आपको अपने कामकाज और बंदोबस्त पर ध्यान देने की जरूरत है.

पुलिस कमिश्नर मामले को देखें: कोर्ट

दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा कि सुरक्षा बंदोबस्त के संबंध में दिल्ली पुलिस द्वारा दायर की गई स्टेटस रिपोर्ट से वह संतुष्ट नहीं है. कोर्ट ने कहा कि पुलिस के स्तर पर लापरवाही हुई है और हम चाहते हैं कि खुद पुलिस कमिश्नर इस मामले को अब देखें.

दिल्ली पुलिस ने दी जांच की जानकारी

हाई कोर्ट में सुनवाई के दौरान, दिल्ली पुलिस की तरफ से पेश हुए एडिशनल सॉलिसिटर जनरल (एएसजी) संजय जैन ने मामले के जांच को लेकर जानकारी दी और कहा कि जांच जारी है. इसको लेकर सीसीटीवी कैमरों के विभिन्न ऐंगल की फॉरेंसिक जांच की जाएगी और फिर एक उचित फोटो  सामने आएगी. उन्होंने कहा कि यह घटना नहीं होनी चाहिए थी और सुरक्षा की समीक्षा भी की गई है. आरोपियों की पहचान कर ली गई है और 41ए नोटिस भी जारी कर दिया गया है.

प्रदर्शनकारियों ने तोड़ दिए थे गेट पर लगे बैरियर

जानकारी के मुताबिक दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के घर पर 30 मार्च को हमला हुआ था और प्रदर्शनकारियों ने सीएम केजरीवाल के घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे व सिक्योरिटी बैरियर तोड़ दिए थे. इसके अलावा प्रदर्शनकारियों ने गेट पर लगे बूम बैरियर भी पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया था.

Related Articles

Back to top button