अखिलेश यादव ने आजमगढ़-रामपुर लोकसभा उपचुनाव प्रचार से बनाई दूरी, जनिए क्यों

यूपी की आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में बीजेपी ने कमर कस ली है। वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव अभी तक चुनाव प्रचार से दूरी बनाए हुए है।

Azamgarh-Rampur Lok Sabha by-election यूपी की आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में बीजेपी ने कमर कस ली है। वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव अभी तक चुनाव प्रचार से दूरी बनाए हुए है। आजमगढ़ चुनाव प्रचार के लिए गठबंधन के साथी जयंत चौधरी और आजम खान गए हैं पर अखिलेश नहीं गए हैं। ऐसा ही कुछ रामपुर सीट पर भी हुआ है अखिलेश यादव यहां भी प्रचार करने अभी तक नहीं गए हैं। अभी तक प्रचार से दूरी को लेकर सियासी गलियारों में चर्चा है कि अखिलेश यादव आत्मविश्वास में हैं कि दोनों सीटें जीत लेंगे। इसलिए अखिलेश यादव आजमगढ़ और रामपुर प्रचार करने नहीं पहुंचे हैं। वहीं रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने प्रचार दूरी को रणनीति का हिस्सा बताया।

Azamgarh-Rampur Lok Sabha by-election आजमगढ़ में 23 जून को वोटिंग-Political News

आपको बता दें कि आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने धर्मेद्र यादव को टिकट दिया है, जबकि भारतीय जनता पार्टी ने दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ को उतारा है। बसपा ने शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली को उम्मीदवार बनाकर लड़ाई को त्रिकोणीय और रोचक बना दिया है। आजमगढ़ में 23 जून को वोटिंग है। 26 जून को नतीजे आएंगे। वहीं रामपुर बीजेपी से घनश्याम सिंह लोधी किस्मत आजमा रहे हैं तो सपा से आसिम राजा चुनावी मैदान में उतरे हैं

Azamgarh-Rampur Lok Sabha by-election आजमगढ़ में जयंत और आजम ने किया प्रचार

आजमगढ़ में अखिलेश यादव नहीं पहुंचे पर गठबंधन के साथी जयंत चौधरी और सपा वरिष्ठ नेता आजम खां चुनाव प्रचार के लिए गए थे। आजम शनिवार को गोपालपुर विस क्षेत्र के नसीरपुर गांव और मुबारकपुर विस क्षेत्र के कपूराशाह दीवान बाग में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित किया और सपा प्रत्याशी के समर्थन वोट मांगे। वहीं जयंत चौधरी शुक्रवार को आजमगढ़ पहुंचे थे।

ये भी पढ़ें-गुजरात चुनाव में अखिलेश यादव भी ठोकेंगे ताल, दिए ये संकेत

ये भी पढ़ें-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ निरहुआ के पक्ष में जिले में की जनसभाएं, सपा, बसपा को बताया राहु-केतु

Up NEWS

Political News

 

Related Articles

Back to top button