अखिलेश यादव ने यूपी सरकार पर बोला हमला, कहा- भाजपा राज में बुलडोजर जनता लगा रौदने, महंगाई से लोग हैं बेहाल

अखिलेश यादव ने यूपी सरकार पर बोला हमला, कहा- भाजपा राज में बुलडोजर जनता लगा रौदने, लोग पुराने दिन लिए रहें तड़प

लखनऊ: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने शुक्रवार को यूपी सीएम योगी आदित्‍यनाथ का नाम लिए बिना हमला बोला है. उन्‍होंने कहा कि बीजेपी में बुलडोजर जनता को रौंदने में लग गया है व दिन प्रतिदिन महंगाई की मार बढ़ रही है. इसके साथ सपा सुप्रीमो ने कहा कि लोकतंत्र में सत्ता दल का जनता से ऐसा क्रूर व्यवहार अमानवीय है.

सपा मुख्यालय से शुक्रवार को जारी बयान के अनुसार, अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि बीजेपी के राज में बुलडोजर जनता को रौंदने में लग गया है और दिन प्रतिदिन महंगाई बढ़ने से किसान आत्महत्या कर रहे हैं. अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार इस सबसे बेफिक्र होकर संवेदनहीन होकर लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रही है.

यूपी चुनाव में योगी को मिली ‘बुलडोजर बाबा’ की उपाधि

जानकारी के मुताबिक सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व की पिछली सरकार में माफिया व अवैध ढंग से संपत्ति अर्जित करने वालों की संपत्तियों पर सरकार का बुलडोजर चला और विधानसभा चुनाव में यह मुद्दा बना. वहीं लोगों के बीच योगी के बुलडोजर को ख्याति मिली और भाजपा पक्ष में नतीजे आने के बाद बहुत से समर्थकों ने योगी को ‘बुलडोजर बाबा’ की उपाधि दी.

अच्छे दिन’ नहीं पुराने दिनों के लिए तड़प रहे लोग

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा राज में ऐसे ‘अच्छे दिन’ आ रहे हैं कि लोग पुराने दिनों की वापसी के लिए तड़प रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल की रोज बढ़ रहे दामों से लोग परेशान हो रहे थे कि आज से टोल-टैक्स भी महंगा हो गया है. उन्होंने कहा कि राजमार्गों पर सफर में 10 से 15 फीसदी तक वृद्धि होने जा रही है और दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर फ्री सफर खत्म हो गया है. उन्होंने महंगाई की चर्चा करते हुए कई उदाहरण दिए हैं और कहा भाजपा ने अपनी नीति और नीयत से जाहिर कर दिया है कि उसे जनसरोकारों से नहीं, सिर्फ अपनी तिजोरी भरने से मतलब है. सपा प्रमुख ने कहा कि ‘डबल इंजन’ सरकार शायद इसी तरह प्रदेश में एक ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था बनाने का सपना देख रही है.

Related Articles

Back to top button