एक्शन मोड़ में योगी सरकार, माफिया खान मुबारक गैंग के 3 गुर्गों की सम्पत्ति कुर्क

एक्शन में योगी सरकार, खान मुबारक गैंग के 3 गुर्गों की प्रॉपर्टी कुर्क

लखनऊ: यूपी में योगी की नई सरकार आने के एक फिर उत्तर प्रदेश पुलिस एक्शन मोड में दिखाई दे रही है. इस बीच अम्बेडकरनगर जिले में माफियाओं के विरुद्ध कार्रवाई तेज हो गई है. इस दौरान जिले के दो थाना क्षेत्रों में पुलिस द्वारा माफिया खान मुबारक के 3 गुर्गों की 5 करोड़ 58 लाख रुपये की अचल संपत्ति कुर्क की गई है.

बता दें कि माफिया खान मुबारक इस समय फतेहगढ़ जेल में बंद है, लेकिन उसके सहयोगियो पर पुलिस का एक्‍शन जारी है. खान मुबारक की का जन्‍म अंबेडकरनगर जिले के हसवर थाना क्षेत्र के गांव हरसम्हार में हुआ है. वहीं, इलाहाबाद व उसके आसपास के इलाकों में खूब दहशत रही है. इसके अलावा जिला बदर शराब माफिया सुरेश सिंह की संपत्ति भी कुर्क कर दी गई है.

इन लोगों की संपत्ति हुई कुर्क

जानकारी के मुताबिक अम्बेडकरनगर में पुलिस द्वारा धारा 14(1) उत्तर प्रदेश गिरोह अधिनियम के तहत माफिया खान मुबारक के 3 सहयोगियों याहिया का 10 लाख की कीमत का मकान, वसीम मुख्तार का 18 लाख का मकान व कमरुल द्वारा बनाए गए 30 लाख के दो मकान पर हंसवर थाने की पुलिस द्वारा कुर्क की कार्रवाई की गई है.

शराब माफिया पर एक्‍शन जारी

वहीं, अहिरौली पुलिस द्वारा शराब माफिया सुरेश सिंह के राइस मील को कुर्क किया गया है, जिसकी कीमत करीब 5 करोड़ रूपये हैं. वह इस समय जिला बदर है. 2016 में अहिरौली थाना क्षेत्र के सोनावा में इसी राइस मिल पर अवैध शराब की फैक्ट्री पकड़ी गई थी. कुर्क की गई प्रॉपर्टी को पुलिस ने सील कर पोस्टर लगा कर लाउडस्‍पीकर से ऐलान कर दिया है.

जानकारी के मुताबिक अम्‍बेडकरनगर के एडिशनल एसपी संजय कुमार राय ने बताया कि एसपी के आदेश पर खान मुबारक के गुर्गों पर कार्रवाई की गई है, जिसमें 5 करोड़ 58 लाख की अचल संपत्ति सीज की गई है. बता दें सीएम योगी की दोबारा सत्ता में आने के बाद एक बार फिर माफियाओं व गुंडों पर कार्रवाई की जा रही है.

Related Articles

Back to top button