कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने बिजली संकट को लेकर दिया बड़ा बयान, जानिए क्या कहा

यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध की वजह से कोयले के आयात में कठिनाइयां

लखनऊ: देशभर में गर्मी अपना कहर बरशा रही है। लोग भयंकर गर्मी की वजह से तड़प रहे है। वही दूसरी तरफ मंत्रियों की विवादित हयान गर्मी का और पारा बढ़ा रहे है। ऐसे में  उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने अपनी मेरठ यात्रा के दौरान परीक्षितगढ़ ब्लॉक का दौरा करते हुए बिजली की समस्या पर बड़ा बयान दिया है। शाही ने बिजली की किल्लत की बात को स्वीकार करने के साथ ही इसकी वजह भी बताई। कृषि मंत्री ने कहा कि यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध की वजह से कोयले के आयात में कठिनाइयां आई हैं, जिसकी वजह से बिजली की समस्या आई है। इसके साथ ही उन्होंने ये भी दावा कर दिया कि सरकार इसके बावजूद पुराने ज़माने से बहुत बेहतर बिजली उपलब्ध करा रही है।

मंत्री के बयान ने बढाया गर्मी का तपन

बता दे कि कृषि मंत्री ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश बदल रहा है। 15 अगस्त को आज़ादी का अमृत महोत्सव मनाया जाएगा। मंत्री ने कहा कि 75 साल जो हमारा देश चला है, उससे ज्यादा रफ्तार से देश अगले 25 साल चले ये मंशा प्रधानमंत्री की है और उसी मंशा के अनुरूप यूपी चले ये मंशा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की है।सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि अगले तीन दिनों तक मंत्रीगण विभिन्न जनपदों में जाकर जनता से संवाद कर रहे हैं। मंत्रीगण विकास के कार्यों की समीक्षा करेंगे और मौके पर जाकर गुणवत्ता देखेंगे. संसाधन का बेहतर इस्तेमाल हो ये अनिवार्य है।

लाइब्रेरी, ओपन जिम और मिनी स्टेडियम उद्घाटन किया

उन्होने ने मेरठ के परीक्षितगढ़ ब्लॉक के आलमगीरपुर बढ़ला गांव में हाईटेक लाइब्रेरी, ओपन जिम और मिनी स्टेडियम का भी उद्घाटन किया,  लाइब्रेरी में आए गांव के यूथ से पूछते नज़र आए कि आज ही आए हो या इससे पहले भी आते रहे हो। स्टूडेंट ने कहा कि वो ग्रेजुएशन कर रहे हैं और कम्पटीशन की तैयारी कर रहे हैं। गांव में लाइब्रेरी खुलने से बड़ी राहत हो गई है।उन्होंने कहा कि गांव में बेहतर सुविधा हो आम आदमी के जीवन में सहूलियत हो इसी प्रक्रिया के अंतर्गत कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार जनता के साथ है और इसीलिए सरकार जनता के द्वार जा रही है।

Related Articles

Back to top button