व्यापारियों की हड़ताल के कारण गुरुवार से अनिश्चिकाल के लिए बंद रहेंगी कृषि मंडियां

0
44

मंदसौर। दशपुर मंडी व्यापारी संघ द्वारा अपनी मांगों को लेकर गुरुवार से कृषि उपज मंडी में नीलामी कार्य अनिश्चितकाल के लिए बंद किया गया है। जिसकी सूचना किसनों को पहले से होेने के कारण बुधवार को मंडी में किसानों का सैलाब उमड़ पड़ा। मंडी परिसर के बाहर फसलों से भरी गाड़ियो की लम्बी-लम्बी कतारें लग गई। बुधवार को मंडी में लहसुन, प्याज और अन्य जिंसों की आवक अधिक रही, जिसके कारण ट्रैक्टर ट्रालियों व अन्य वाहनों के कारण मंडी रोड पर जाम की स्थिति बन गई।

उल्लेखनीय है कि विगत एक माह से विभिन्न कारणों के चलते मंडी कई बार बंद हो चुकी है। लेकिन जानकारों के अनुसार मंडी को बंद करने का मुख्य कारण कोरोना ही है।

मंदसौर और सीतामऊ कृषि मंडी अनिश्चितकाल के लिए बंद

मध्यप्रदेश अनाज दलहन तिलहन महासंघ के आह्वान पर मंडी शुल्क 50 पैसे करने की मांग एवं अन्य मांगों को लेकर 24 सितम्बर से व्यापारियों द्वारा अनिश्चितकालीन की हड़ताल की जा रही है इस दौरान व्यापारी मंडी नीलामी में भाग नहीं लेंगे इसलिए मंडी अनिश्चितकालीन के लिए नीलामी बंद रहेगी ।

मंदसौर कृषि उपज मंडी सचिव ने बताया’ कि व्यापारी एसोसिएशन के द्वारा 24 सितंबर 2020 से मंडी शुल्क 50 पैसे करने तथा अन्य मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल की जा रही है इस कारण मंडी में फसलों की नीलामी बंद रहेगी। इसी प्रकार सीतामउ, पिपलिया और दलौदा कृषि उपज मंडी भी बंद रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here