कैथल: कनाडा भेजने के नाम पर 66 लाख ठगने वाला एजेंट गिरफ्तार

वीडियो देखकर एजेंट के जाल में फंसे थे तीन दोस्त

कैथल,28 जनवरी। कनाडा भेजने के नाम पर 66 लाख रुपए ठगने वाले एजेंट को इकनोमिक सेल ने गिरफ्तार कर लिया है। इकोनॉमिक्स एल के एएसआई गुरदास सिंह ने एसएएस नगर मोहाली निवासी अनिल खन्ना को मोहाली से गिरफ्तार कर लिया। उरलाना निवासी गुरजीत सिंह ने शनिवार को बताया कि वह और उसका दोस्त कर्मजीत निवासी उरलाना व रामथली निवासी परविंद्र वर्क वीजा पर कनाडा जाना चाहते थे।

नवंबर 2021 में दोस्त बिंद्र ने इंस्टाग्राम पर हरविंद्र कौर जंगाला उर्फ रुबी एडवोकेट की वीडियो देखी। जिसमें वो कह रही थी कि कोई भी व्यक्ति विदेश जाना चाहता है तो एजेंट मेहताब के मोबाइल नंबर पर संपर्क कर करता है। वीडियो में मेहताब का मोबाइल नंबर भी बताया गया। उन्होंने वीडियो पर विश्वास करके मेहताब से संपर्क किया। वाट्सएप पर हैलो किया तो अलग-अलग देशों के वर्क परमिट की रेट लिस्ट आ गई। इसके बाद परविंद्र की एजेंट से बातचीत होने लगी। एजेंट ने आश्वासन दिया कि वह तीनों दोस्तों को वर्क वीजा पर कनाडा भेज देगा। वीजा का प्रति युवक 22 लाख रुपए खर्च बताया। एजेंट के कहने पर 15 दिसंबर 2021 को तीनों दोस्त वीएफएस सेंटर कनाडा के चंडीगढ़ ऑफिस गए। जहां सुखविंद्र नाम का युवक मिला। जिसने तीनों के अंगुली निशान, आधार कार्ड, पैन कार्ड व पासपोर्ट ले लिए।

27 दिसंबर को मेहताब ने तीनों के वाट्सएप पर वीजा कंफर्मेशन भेज दी। 9 जनवरी को वे तीनों बंगला साहिब गुरुद्वारा के पास होटल में गए। जहां सुखविंद्र मिला। सुखविंद्र ने तीनों के पासपोर्ट निकालकर दिखाते हुए कहा कि स्टिकर वाले पासपोर्ट वीजा पूरे रुपए देने के बाद मिल जाएंगे। इसके बाद उन्होंने एजेंट के बताए गए बैंक खातों में 66 लाख रुपए जमा करवा दिए। 29 जनवरी को एजेंट ने ही उनकी कनाडा के लिए तीन हवाई टिकटें बुक करवाई। जो 1 फरवरी को कैंसल करवा दी। उन्होंने एजेंट से कई बार रुपए वापस मांगे, लेकिन रुपए नहीं मिले। अब मोबाइल नंबर भी बंद आ रहा है। जिस बारे थाना गुहला में मामला दर्ज किया गया था। गिरफ्तार किए गए एजेंट अनिल शनिवार को न्यायालय में पेश किया गया। अदालत ने उसे 2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है।

Related Articles

Back to top button