शहरों के बाद भाजपा ने अखिलेश यादव का बदला नाम, जानिए उनका नया नाम?

केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव पर कसा तंज- कही ये बात

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 जितना नजदीक आता जा रहा है. उतनी ही तेजी के साथ विधानसभा चुनाव 2022 में जीत दर्ज कराने के लिए पार्टियां कड़ी मेहनत कर रही हैं. राजनीतिक पार्टियों के प्रचार-प्रसार के साथ, नोंक-झोंक और बयानबाजी भी शुरू हो चुकी हैं. यूपी में इस आगमी चुनाव में समाजवादी पार्टी और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी.

 चुनाव में आमने-सामने होगी सपा और भाजपा

इन दिनों जितने भी बयानबाजी और जुमले हो रहे हैं इन दोनों पार्टियों के बीच देखने को मिल रहे हैं.  माना जा रहा हैं कि आगामी विधान सभा चुनाव में नंबर 1 और 2 की लड़ाई इन्हीं दोनों पार्टियों के बीच होगी. इस बीच यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के बयान को लेकर  हंगामा होना तय है.

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा कि अब मैं उन्हें अखिलेश यादव नहीं बल्कि अखिलेश अली जिन्ना कहता हूं. केशव प्रसाद ने आगे कहा कि अखिलेश पिछड़ों के नाम पर राजनीति करने की कोशिश कर रहे हैं जोकि मौकापरस्ती है.

अखिलेश यादव के इस बयान का हुआ था विरोध

बता दें कि सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चुनाव प्रचार के दौरान एक रैली में कहा था कि देश की आजादी में मोहम्मद अली जिन्ना की भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और लौहपुरुष सरदार पटेल की तरह ही अहम भूमिका थी. मोहम्मद अली जिन्ना स्वंतत्रता सेनानी थे. जिसके बाद उन्हें काफी विरोध का सामना करना पड़ा था.

इन दिनों चर्चा में है यूपी के डिप्टी सीएम का बयान

गौरतलब है कि केशव प्रसाद मौर्य का बयान इन दिनों चर्चा में रहता हैं. हाल ही में उन्होंने कहा था कि रामलला की जन्मभूमि अयोध्या हमारी हो चुकी है. वहां राम मंदिर का निर्माण शुरू होने से श्रद्धालु बहुत खुश हैं. बाबा विश्वनाथ की काशी में भी कॉरिडोर तैयार हो चुका है, अब मथुरा में भगवान कृष्ण की जन्मभूमि की बारी है.

ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं यूपी के चुनाव में भाजपा धर्म को अपना मुद्ददा बनाएंगी. वहीं बीजेपी इस बार कृष्णभूमि को मुद्दा बनाकर जीतेगी 2022 का चुनाव.

ये भी पढ़ें:

अखिलेश यादव ने प्रियंका पर बोला हमला, कहा- कांग्रेस को यूपी में मिलेगा जीरो

Related Articles

Back to top button