मध्य प्रदेश में बुलडोजर: हत्यारों की ज़मीन पर प्रशासन का निशाना।

मध्य प्रदेश; मध्य प्रदेश में हत्या के आरोपी पुरुषों के एक समूह की खड़ी फसलों को नष्ट करने के लिए एक बुलडोजर का इस्तेमाल किया गया था। जहर सिंह, उम्मेद सिंह, माखन सिंह, अर्जुन सिंह पर दो हफ्ते पहले हुए दोहरे हत्याकांड का आरोप था, आपको बता दे की घटना के बाद से यह गिरोह फरार है।
दो हफ्ते पहले दमोह जिले में जमीन विवाद को लेकर दो बुजुर्गों बद्री शुक्ला और उनके भाई रामसेवक शुक्ला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इन लोगों ने 2021 में तीन एकड़ जमीन खरीदी थी। तभी से आरोपी के परिवार से विवाद चल रहा था।

पुलिस ने कहा कि 28 फरवरी को सिंह अपना ट्रैक्टर शुक्ला के खेतों से ले जाना चाहते थे, लेकिन परिवार ने मना कर दिया। कुछ ही देर बाद जाहर सिंह, उम्मेद सिंह, माखन सिंह और अर्जुन सिंह शुक्ला के घर पहुंचे और उन्हें गोली मार दी।

मामले की जांच के बाद स्थानीय पुलिस ने आज बुलडोजर लाकर आरोपी की जमीन पर लगी फसल को धराशायी कर दिया. सूत्रों ने कहा कि आरोपी ने जाहिर तौर पर सरकारी जमीन हड़प ली थी। पुलिस ने कहा कि परिवार ने गांव में सरकारी स्कूल की इमारत के एक हिस्से और एक बोरवेल पर भी कब्जा कर लिया था।

तहसीलदार विकास अग्रवाल के मुताबिक 25 लाख रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त की गई है.

दो दिन पहले दमोह में ब्राह्मणों ने बड़ा विरोध मार्च निकाला। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया था कि प्रशासन राजनीतिक प्रभाव के कारण आरोपियों को लोधी समुदाय से बचाने की कोशिश कर रहा है।

बुलडोजर टीम का नेतृत्व करने वाले अधिकारी ने कहा कि यह एक जघन्य अपराध था और पुलिस ने “अच्छा काम” किया। इस तरह की हरकतें ऐसी सजा के लायक हैं।

Related Articles

Back to top button