शिवसेना नेता अब्दुल सत्तार ने राज्यमंत्री पद से इसलिए दिया इस्तीफा

महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार तो हो गया है, लेकिन मंत्रियों को अभी तक विभाग नहीं सौंपे गए हैं। ऐसे में शिवसेना नेता और राज्यमंत्री अब्दुल सत्तार ने महाराष्ट्र के मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि अब्दुल सत्तार ने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को न भेजकर शिवसेना के पार्टी सचिव अनिल देसाई को दिया है। इसके पीछे कई वजहें बताई जा रही हैं।

जानकारी के अनुसार, अब्दुल सत्तार को राज्य मंत्री बनाए जाने से शिवसेना के कई नेता खफा थे। वहीँ, अब्दुल सत्तार भी राज्यमंत्री बनाए जाने और हल्का मंत्री पद दिए जाने से नाराज चल रहे थे। माना जा रहा है कि अपनी नाराजगी, और दबाव की रणनीति के चलते उन्होंने इस्तीफा देने का फैसला लिया है। हालाँकि ये सूचना मिलते ही पार्टी के अन्य नेता सत्तार को मनाने में लग गए हैं। लेकिन सत्तार अपने इरादे पर अडिग हैं।

गौरतलब है कि सरकार गठन के महीने भर बाद उद्धव सरकार ने मंत्रिमंडल का विस्तार किया था। इसके तहत एक उपमुख्यमंत्री(अजित पवार), 25 कैबिनेट और 10 राज्य मंत्रियों ने शपथ ली थी। मंत्रिमंडल विस्तार में तीनो पार्टियों ने मुस्लिम कोटे में अपने विधायक उतारे थे। इनमे शिवसेना के अब्दुल सत्तार नबी (राज्य मंत्री), एनसीपी के नवाब मलिक और हसन मुशरीफ और कांग्रेस के असलम शेख शामिल थे। हालाँकि मंत्रिमंडल में विभाग का बंटवारा नहीं किया गया था।

Related Articles

Back to top button