आमिर खान के “पानी फाउंडेशन” ने बंजर जमीन पर उगाया जंगल, आमिर ने शेयर की वीडियो

बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान ने हाल ही में एक जापानी पारिस्थि तकनिकी वैज्ञानिक से प्रेरित होकर अपने “पानी फाउंडेशन” की मदद से एक बंजर जमीन को जंगल में बदल दिया है ।

बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान ने हाल ही में अपनी नींव की मदद से एक बंजर भूमि को जंगल में बदल दिया है। महान जापानी इकोलॉजिस्ट अकीरा मियावाकी से प्रेरित होकर, सायट्रीज़ पर्यावरण ट्रस्ट के सहयोग से “पानी फ़ाउंडेशन” ने महज दो साल की अवधि में अपनी अत्यधिक महत्वाकांक्षी यात्रा की शुरुआत की है। सितंबर 2018 में शुरू हुआ यह प्रोजेक्ट आखिरकार अब पूरा हो गया है।

https://www.instagram.com/tv/CFtvBCphDni/?igshid=1ty49fv6o0hkg

आमिर खान ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो साझा किया जिसमें फाउंडेशन द्वारा इस पहल का वर्णन किया गया था और साथ ही लिखा था कि कैसे टीम ने दो साल में एक बंजर पैच को घने जंगल में बदलने में कोई कसर नहीं छोड़ी। वीडियो में पौधे रोपने के बारे में कुछ तथ्य बताए गए हैं। इसमें कहा गया है कि “स्पर्धाओं को प्रोत्साहित करने और विकास को प्रोत्साहित करने के लिए सघन रूप से स्थान दिया गया।” वीडियो में आगे दिखाया गया है कि महाराष्ट्र के सतारा जिले के ग्रामीणों की मदद से नींव के सदस्यों को एक साथ पौधे कैसे लगाए जा सकते हैं।

Related Articles

Back to top button