Aadhar update: नहीं करवा पाएंगे अब आधार में कोई बदलाव, UIDAI ने जारी किए नए अपडेट।

Aadhar update: नहीं करवा पाएंगे अब आधार में कोई बदलाव, UIDAI ने जारी किए नए अपडेट।

Aadhar update: नहीं करवा पाएंगे अब आधार में कोई बदलाव, UIDAI ने जारी किए नए अपडेट

आधार कार्ड सभी देश वासियों की पहचान का पहला प्रमाण है। देश में होने वाले सभी औपचारिक कामों में आधार कार्ड की भूमिका महत्वपूर्ण है। आधार कार्ड की सबको जरूरत पढ़ती है जिसके चलते इसमें आने वाले अपडेट्स से आप सभी को अपडेट रहना होगा UIDAI ने ट्वीट कर समस्त यूजर्स को नए अपडेट की जानकारी दी है

नही करवा पाएंगे कोई बदलाव
बच्चों से लेकर बड़ों तक का आधार कार्ड एक बहुत जरूरी डॉक्यूमेंट बन चुका है। आपको बता दे की UIDAI के नए अपडेट के बाद आप अपने बच्चे के आधार कार्ड में कोई भी बदलाव नहीं करवा पाएंगे

ट्वीट कर दिया अपडेट
UIDAI ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से जनता को यह जानकारी दी है। ट्वीट में लिखा है की, बायोमेट्रिक अपडेट करवाने के बाद आपके बच्चे के आधार में कोई अपडेट नहीं हो पाएगा। बच्चों के आधार में कोई भी चेंज बायोमेट्रिक अपडेट करवाने से पहले ही करवा ले।

हेल्पलाइन नंबर
आधार से जुड़ी किसी भी समस्या को सुनने व उसका हल निकालने के लिए UIDAI ने हेल्पलाइन नंबर 1947 जारी किया है। जिस से संपर्क करके आप अपनी आधार संबंधित समस्या का हल निकलवा सकते है।

चेक की यह लिंक
अगर आप अपने बच्चे के आधार में कोई चेंज करवाना चाहते है तो इस लिंक https://bhuvan.nrsc.gov.in/aadhaar/ पर क्लिक कर आप सभी नजदीकी आधार सेंटर को देख पाएंगे, जहां जाकर आप आधार अपडेट करवा सकते हैं।

Related Articles

Back to top button