वाहन शोरूम में लगी भीषण आग: 25 गाडिय़ां जलकर खाक

जोधपुर। शहर के मगरापूंजला स्थित एक बाइक शोरूम में मंगलवार अलसुबह भीषण आग लगने से 25 से ज्यादा गाडिय़ां जलकर खाक हो गई। आधा दर्जन दमकलों ने मिलकर इस आग पर काबू पाया। करीबन 60 लाख के वाहन जल कर नष्ट हो गए। आग पर काबू पाने में ढाई से तीन घंटे का वक्त लगा।

नागौरी गेट दमकल स्टेशन के अनुसार मगरा-पूंजला क्षेत्र में सहारा इवोल्स नाम के दुपहिया वाहन शोरूम में मंगलवार अलसुबह आग लग गई। शोरूम में लगी आग बहुत तेजी से फैली और देखते ही देखते इसने विकराल रूप धारण कर लिया। शोरूम के अंदर रखे करीब 25- 30 वाहन जलकर खाक हो गए। आग के विकराल रूप लेने से शो रूम में बना फर्नीचर और भवन भी आग की तपन की नष्ट हो गए।

अग्निशमन केन्द्र के फायरमैन मुकेश सैनी ने बताया कि आज सुबह करीब पांच बजे सूचना मिली थी। तब आग की विकरालता को देखते हुए शास्त्री नगर से भी दो दमकलों को बुला लिया गया। बाद में मंडोर से भी चार गाडिय़ों को मौके पर बुलाया गया। शोरूम में उठते धुएं के गुबार के बीच दमकलकर्मियों ने ढाई तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग बुझाने में सफलता हासिल की। तब तक शोरूम के भीतर रखे करीब 25-30 वाहन जलकर पूरी तरह से नष्ट हो चुके थे। माना जा रहा है कि बिजली के तारों में हुए शॉर्ट सर्किट से निकली चिंगारियों ने आग का रूप धारण कर लिया और पूरे शोरूम को अपनी चपेट में ले लिया। आग लगने की जानकारी पर मंडोर अग्निशमन अधिकारी जयसिंह चौहान भी मौके पर पहुंचे।

Related Articles

Back to top button