हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमले में शहीद हुए 8 पुलिसकर्मी

कानपुर में आज एक बड़ी घटना घटी है। जब कानपुर हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने गई तो पुलिस टीम पर बदमाशों ने धड़ल्ले से गोलियां बरसा दी। जिसके बाद इस हमले में डिप्टी एसपी सहित 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं।

खबर है कि जहां पर जांच की गई वहां AK-47 के खोखे मिले हैं। जिससे यह प्रमाण मिल रहा है कि पुलिस पर गोलियां एक ही पार्टी से ही बरसाई गई हैं। हालांकि अभी इसकी जांच भी की जा रही है।

वहीं इस मुठभेड़ में एसओ बिठूर समेत 6 पुलिसकर्मी गम्भीर रूप से घायल हैं। सभी घायल पुलिसकर्मियों को गंभीर हालत में रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा है कि उत्तर प्रदेश उनका यह बलिदान व्यर्थ नहीं जाने देगा। सीएम योगी ने ट्वीट किया, ‘कर्तव्‍यपथ पर अपना सर्वस्‍व न्‍योछावर करने वाले 8 पुलिसकर्मियों को भावभीनी श्रद्धांजलि। शहीद पुलिसकर्मियों ने जिस अपरिमित साहस और अद्भुत कर्तव्‍यनिष्‍ठा के साथ अपने दायित्‍वों का निर्वहन किया है, उत्‍तर प्रदेश उसे कभी नहीं भूलेगा। उनका यह बलिदान व्‍यर्थ नहीं जाएगा।’

वहीं, कांग्रेस पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘यूपी में गुंडाराज का एक और प्रमाण। जब पुलिस नहीं सुरक्षित तो जनता कैसे होगी। मेरी शोक-संवेदनाएं मारे गए वीर शहीदों के परिवारजनों के साथ है। मैं घायलों के जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना करता हूं।’

पुलिस और बदमाशों की मुठभेड़ में जो पुलिसकर्मी शहीद हुए हैं वह लिस्ट  :-

1-देवेंद्र कुमार मिश्र, सीओ बिल्हौर

2-महेश यादव, एसओ शिवराजपुर

3-अनूप कुमार, चौकी इंचार्ज मंधना

4-नेबूलाल, सब इंस्पेक्टर शिवराजपुर

5-सुल्तान सिंह, कांस्टेबल थाना चौबेपुर

6-राहुल, कांस्टेबल बिठूर

7-जितेंद्र, कांस्टेबल बिठूर

8-बबलू, कांस्टेबल बिठूर

Related Articles

Back to top button