अब भारत में कोरोनावायरस के 410 मामले, 8 लोगों की हुई मौत, 24 लोग खतरे से बाहर

भारत में कोरोनावायरस से अब तक 410 लोग संक्रमित हो चुके हैं। आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है। भारत में 24 लोगों को ठीक किया जा चुका है। लेकिन कोरोना वायरस से अब तक भारत में 8 लोगों की जान जा चुकी है। जी हां कोरोना वायरस से आज भी एक व्यक्ति की मौत हुई है।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से तीसरी मौत हुई है। मरने वाला फिलीपिंस का रहने वाला है और उसकी मौत रविवार को हुई थी अब खबर है कि वह पहले कोरोना पॉजिटिव था, लेकिन बाद में निगेटिव हो गया था। इसके बाद उसे मुंबई के कस्तूरबा हॉस्पिटल से प्राइवेट हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया था। डॉक्टरों का कहना है कि गुर्दा फेल हो जाने और सांस लेने में दिक्कत के कारण उसकी मौत हुई है। यानी कोरोना वायरस से उनकी मौत नहीं हुई है लेकिन डॉक्टरों के मुताबिक गुर्दा फेल हो जाने से और सांस लेने में दिक्कत के कारण उनकी मौत हुई। बता दें कि कल जनता कर्फ्यू के दिन भारत में कोरोनावायरस से 3 लोगों की जान चली गई थी। इससे पहले भारत में 4 लोगों की जान गई थी फिर यह आंकड़ा कल 7 बढ़ गया और अब मरने वाले लोगों का यह आंकड़ा 8 तक पहुंच चुका है।

भारत सरकार कोरोनावायरस से निपटने के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रही है। 75 जिलो में कोरोनावायरस के मद्देनजर लॉकडाउन कर दिया गया है। ऐसे में इन जिलों में मात्र जरूरी सेवाएं ही उपलब्ध रहेंगी। बाकी सब कुछ इन जिलों में बंद कर दिया गया है।

Related Articles

Back to top button